Lockdown में इन 4 गैजेट्स की मदद से कार को रखें सुरक्षित

कार की सुरक्षा का डर सभी को बना रहता है क्योंकि ज्यादातर समय लोग अपने घरों में रहते हैं। ( Car safety ) ( car safety )

By: Vineet Singh

Published: 10 May 2020, 07:09 PM IST

नई दिल्ली: जैसा कि सभी जानते हैं कि लॉक डाउन को तीसरी बार बढ़ा दिया गया है जिससे आम इंसान को काफी दिक्कतें पेश आ रही हैं। आपको बता दें लॉक डाउन ( lockdown ) ( lockdown 3.0 ) की वजह से अब वाहन चलाना पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। ऐसे में कार की सुरक्षा का डर सभी को बना रहता है क्योंकि ज्यादातर समय लोग अपने घरों में रहते हैं। ( Car safety ) ( car safety ) features )

इस दिक्कत को देखते हुए आज हम आपको ऐसे चार सेफ्टी गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से कार को सुरक्षित रखा जा सकता है।

कार सेंट्रल लॉक

कार सेंट्रल लॉक सुरक्षा की दृष्टि से काफ़ी अहम होता है इसमें आपको एक रिमोट दिया जाता है जिससे आप पूरी कार को एक बटन दबाकर लॉक कर देते हैं। इसकी अच्छी बात यह है कि एक बटन दबाने से ही कार के सारे दरवाजे पूरी तरह से लॉक हो जाते हैं।

सेफ्टी अलार्म

आजकल कार सेफ्टी अलार्म काफी पॉपुलर हो गए हैं। यह अलार्म उस वक्त एक्टिव हो जाते हैं जब कोई आपकी कार को छूने की कोशिश करता है या इसका लॉक तोड़ने की कोशिश करता है। अलार्म मार्केट में बेहद आसानी से मिल जाता है।

गियर लॉक

गियर लॉक बेहद सस्ती कीमत में खरीदा जा सकता है। यह आपकी कार के गियर पर फिट हो जाता है जिसके बाद आपकी कार को कोई भी चुरा कर कहीं भी नहीं ले जा सकता।

स्टीयरिंग लॉक

बहुत सारी कार में कंपनी फिटेड स्टीयरिंग लॉक मिलता है लेकिन आप इसे अलग से भी लगवा सकते हैं यह आपकी कार के स्टीयरिंग को पूरी तरह से लॉक कर देता है और कोई भी इसे चला नहीं सकता है।

Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned