scriptट्रेकिंग के दौरान आपके स्मार्टफोन को ऐसा रख सकते हैं सुरक्षित | keep your smartphone safe from outing | Patrika News

ट्रेकिंग के दौरान आपके स्मार्टफोन को ऐसा रख सकते हैं सुरक्षित

Published: Jan 19, 2019 03:58:36 pm

Submitted by:

Vineet Singh

इस खबर में हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि कैसे ट्रेकिंग के दौरान आप अपने स्मार्टफोन को सुरक्षित रख सकते हैं और इसे ख़राब होने से बचा सकते हैं।

smartphone safety

ट्रेकिंग के दौरान आपके स्मार्टफोन को ऐसा रख सकते हैं सुरक्षित

नई दिल्ली: बहुत से लोगों को आउटिंग पर जाने का शौख होता है ऐसे में आप जब भी कभी ट्रेकिंग वगैरह पर जाते हैं तो आप अपने साथ स्मार्टफोन को भी ले जाते हैं ऐसे में जो सबसे बड़ी समस्या होती है वो ये है कि ट्रेकिंग के दौरान आपके स्मार्टफोन को कैसे सुरक्षित रखा जा सकता है। तो आज इस खबर में हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि कैसे ट्रेकिंग के दौरान आप अपने स्मार्टफोन को सुरक्षित रख सकते हैं और इसे ख़राब होने से बचा सकते हैं।
सेल्फी स्टिक: जब भी आप आप ट्रेकिंग पर जाते हैं तो सेल्फी खींचना नहीं भूलते हैं ऐसे में कई बार ऐसा होता है जब आपका स्मार्टफोन हाथ से छूटकर जमीन पर गिर जाता है, इस स्थिति से बचने के लिए आपको हमेशा सेल्फी स्टिक को अपने साथ रखना चाहिए इससे आप स्मार्टफोन को सुरक्षित रखते हुए अच्छे फोटो क्लिक कर सकते हैं।
वाटरप्रूफ कैरी बैग: आप जब भी ट्रेकिंग पर बाहर जाते हैं तो अपने साथ वाटरप्रूफ कैरी बैग रखना ना भूलें क्योंकि बारिश के दौरान ये आपके स्मार्टफोन को गीला होने से बचाता है।

टेम्पर्ड ग्लास: ध्यान रखें कि जब आप ट्रेकिंग करने के लिए जा रहे हों तब आप अपने स्मार्टफोन पर टेम्पर्ड ग्लास लगवाना ना भूलें। दरअसल आपका फोन कभी भी हाथ से गिर सकता है ऐसे में अगर टेम्पर्ड गिलास इसके ऊपर चढ़ा होगा तो इसकी स्क्रीन टूटने से बच जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो