Kia Seltos Anniversary Edition लॉन्च, जानिए क्या बदला इसमें

यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में लॉन्च की गई है। इसके डिजाइन और फीचर्स में कुछ बदलाव किए गए हैं। इसके रियर में स्पेशल एडिशन की बैजिंग दी गई है।

By: Mahendra Yadav

Published: 16 Oct 2020, 07:25 PM IST

Kia Motors ने भारत में अपनी फर्स्ट एनिवर्सरी पर अपनी पॉपुलर कार Kia Seltos का एनिवर्सरी एडिशन लॉन्च किया है। बता दे कि Kia Seltos Anniversary Edition में कई स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं। यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में लॉन्च की गई है। इसके डिजाइन और फीचर्स में कुछ बदलाव किए गए हैं। इसके रियर में स्पेशल एडिशन की बैजिंग दी गई है।

कीमत
इस कार के एनिवर्सरी एडिशन की कीमत की बात करें तो पेट्रोल वर्जन Kia Seltos Anniversary Edition 6MT वेरिएंट को 13,75,000 रुपए में लॉन्च किया गया है। वहीं Kia Seltos Anniversary Edition IVT वेरिएंट की कीमत 14,75,000 रुपए है। डीजल वेरिएंट में Kia Seltos Anniversary Edition 6MT वेरिएंट की कीमत 14,85,000 रुपए रखी गई है।

यह भी पढ़ें—लॉन्च हुई Audi की सस्ती SUV Audi Q2, जानें खूबियां और कीमत

भारत में सिर्फ 6000 यूनिट ही बिकेगी
Kia Seltos Anniversary Edition के लिमिटेड एडिशन ही भारत में बेचे जाएंगे। बताया जा रहा है कि इस स्पेशल एडिशन के मात्र 6000 यूनिट्स की भारत में बिक्री होगी। बता दें कि लॉन्च के बाद किआ सेल्टॉस की एक लाख से ज्यादा यूनिट भारत में बिक चुकी हैं। किया एसयूवी सेगमेंट में काफी पसंद की जा रही है।

kia_2.png

ये बदलाव किए गए
Kia Seltos Anniversary Edition के फीचर्स और डिजाइन में कुछ अपडेट किए गए हैं। सेल्टॉस के मिड लेवल Seltos HTX वेरिएंट में बदलाव कर इसे Anniversary Edition के तौर पर लॉन्च किया गया है। एनिवर्सरी एडिशन लंबाई में 60mm बड़ी है। इसके साथ कार के रियर में भी बदलाव देखने को मिलेंगे। रियर में एनिवर्सरी एडिशन के बैज के साथ नंबर प्लेट, फॉग लैंप बेजल और स्टीयरिंग के मिडल में सेल्टॉस के लोगों के ऊपर नारंगी रंग का इस्तेमाल किया गया है।

यह भी पढ़ें—Mahindra ने किया नई Thar 2020 की कीमतों का ऐलान, यहां जानें सभी वेरिएंट्स की कीमत

रिमोट इंजन स्टार्ट फीचर
Kia Seltos Anniversary Edition में रिमोट इंजन स्टार्ट फीचर दिया गया है। इसका पेट्रोल इंजन 6 स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक के साथ आता है। वहीं डीजल इंजन में में 6 स्पीड टॉर्क कनवर्टिबल ऑटोमैटिक ऑप्शन दिया गया है।

फीचर्स
Seltos Anniversary Edition के फीचर्स की बात करें तो इसमें 10.25 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट दिया गया है। म्यूजिक लवर्स के लिए इसमें 6 स्पीकर दिए गए हैं। साथ ही इसमें डुअल एरयबैग, रियर पार्किंग सेंसर, टायर प्रेशर मॉनिटर, ऑटो लाइट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटोमैटिक एसी, स्मार्ट एयर प्यूरिफायर और ऑटोमैटिक क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned