scriptपहली बार कार खरीदने जा रहें हैं तो याद रखें ये बातें, रहेंगे फायदे में | Know These Things Before Buying A New Car | Patrika News

पहली बार कार खरीदने जा रहें हैं तो याद रखें ये बातें, रहेंगे फायदे में

Published: Nov 19, 2019 02:26:09 pm

Submitted by:

Vineet Singh

नई कार खरीदते समय ध्यान रखनी चाहिए ये बातें
कार मालिक को नहीं होता है किसी तरह का नुकसान
आपके पैसे रहते हैं सुरक्षित

Buying New Car

Buying New Car

नई दिल्ली : वैसे तो फेस्टिव सीजन ख़त्म हो चुका है लेकिन अगर आप अब कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो अब भी आपको कारों पर अच्छा खासा कार डिस्काउंट ( Car Discount ) मिल जाएगा। अगर आप पहली बार कार खरीदने जा रहे हैं तो आपको कुछ बातें हमेशा ध्यान में रखनी चाहिए जिससे आप फायदे में रहते हैं। तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो बातें जो पहली बार कार खरीदने के दौरान आपके काम आएंगी।

स्टीलबर्ड ने भारत में लॉन्च किया ये ख़ास हेलमेट, जानें कितनी होगी कीमत

जानें कन्टेम्पररी फीचर्स

अगर आप पहली बार कार खरीदने जा रहे हैं तो आपको सबसे पहले उस ख़ास रेंज की अन्य कारों के फीचर्स ( car features ) चेक कर लेने चाहिए इससे आप आसानी से तय कर सकते हैं कि आपको कौन सी कार खरीदनी है जिसमें ज्यादा से ज्यादा फीचर्स मिलें।

स्मार्टफोन के बाद अब ये कंपनी लॉन्च करेगी 5G टायर्स

ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन का रखें ध्यान

कई बार लोग जल्दबाज़ी में ये नहीं समझ पाते हैं कि उन्हें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली कार खरीदनी है या नहीं और एक बार आप मैनुअल ट्रांसमिशन वाली कार खरीद लेते हैं तो फिर आप ऑटोमैटिक पर स्विच नहीं कर पाते हैं इसलिए हमेशा इन बातों का ध्यान रखें।

नये फीचर्स के साथ आएगी Maruti Ignis, लुक भी होगा जबरदस्त

माइलेज

नई कार खरीदने से पहले उस कार का माइलेज ( Car Mileage ) जरूर जान लेना चाहिए क्योंकि कई बार आपको वैसा माइलेज नहीं मिलता है जैसी आपको उम्मीद होती है ऐसे में आप बाद में परेशान होते हैं। इस स्थिति से बचने के लिए आपको पहले ही माइलेज जान लेना चाहिए।

फ़्रांस पहुंचा मेड इन इंडिया स्कूटर Peugeot e-Ludix, राष्ट्रपति के काफिले की बढ़ाई शोभा

वेरिएंट

वेरिएंट के हिसाब से कार में अलग-अलग फीचर्स दिए जाते हैं तो सबसे पहले आपको उस कार के हर वेरिएंट के फीचर्स जान लेने चाहिए और तब जाकर आपको कार खरीदनी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो