scriptLockdown 3.0: Hero MotoCorp मैं फिर शुरू किया बाइक्स का प्रोडक्शन, सीमित संख्या में काम करेंगे कर्मचारी | Lockdown 3.0: Hero MotoCorp Starts Bike Production Again | Patrika News

Lockdown 3.0: Hero MotoCorp मैं फिर शुरू किया बाइक्स का प्रोडक्शन, सीमित संख्या में काम करेंगे कर्मचारी

Published: May 04, 2020 06:47:26 pm

Submitted by:

Vineet Singh

कंपनी ने हरियाणा और धरौहरा, उत्तराखंड के हरिद्वार, राजस्थान के नीमराना प्लांट ( Hero Motocorp production plant ) में प्रोडक्शन शुरू किया है।

Hero Motocorp Production Starts

Hero Motocorp Production Starts

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस‌ की वजह से लगाए गए लॉक डाउन को तीसरी बार बढ़ाया जा चुका है। इस लॉक डाउन की वजह से ऑटोमोबाइल कंपनियां प्रोडक्शन नहीं कर रही है लेकिन अब हीरो मोटोकॉर्प ( Hero MotoCorp ) ( Hero Motocorp start production ) ( bikes production start ) ने लॉक डाउन के बीच तकरीबन 6 हफ्तों के बाद वाहनों का प्रोडक्शन शुरू किया है।
जानकारी के मुताबिक कंपनी ने सरकारी गाइडलाइंस के मुताबिक ही बाइक्स का प्रोडक्शन शुरू किया है। कंपनी ने हरियाणा और धरौहरा, उत्तराखंड के हरिद्वार, राजस्थान के नीमराना प्लांट ( Hero Motocorp production plant ) में प्रोडक्शन शुरू किया है। प्रोडक्शन के दौरान सरकारी नियमों का पालन भी किया जा रहा है जिसमें सैनिटाइजेशन संबंधित नियम शामिल है।
प्रोडक्शन के दौरान कंपनी के कर्मचारी पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं जिससे वह कोरोना वायरस संक्रमण से अपने आप को बचा सकें।

बता दें कि कंपनी मैं सिर्फ जरूरी कर्मचारियों को ही प्रोडक्शन के कार्य में लगाया है और ज्यादातर लोग अभी भी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं।
इतना ही नहीं मुंबई में कंपनी के रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर ( centre of innovation technology ) को भी शुरू कर दिया जाएगा क्योंकि इसे सरकार की तरफ से अनुमति दी जा चुकी है।
आपको बता दें कि 22 मार्च से कंपनी ने अपने ज्यादातर प्लांट्स को पूरी तरह से बंद कर दिया था और प्रोडक्शन के कार्य को रोक दिया गया था जिससे एक भी बाइक तैयार नहीं हुई और अब कंपनी लॉक डाउन के दौरान हुए नुकसान की भरपाई के लिए दोबारा से काम शुरू कर चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो