scriptMahindra XUV400 Electric Debut Sep 2022 Rival Tata Nexon EV | Mahindra XUV400 Electric SUV इस साल सितम्बर में देगी दस्तक, फुल चार्ज में चलेगी 375km! | Patrika News

Mahindra XUV400 Electric SUV इस साल सितम्बर में देगी दस्तक, फुल चार्ज में चलेगी 375km!

Mahindra की नई XUV400 Electric SUV इस साल सितम्बर में पेश कर दी जायेगी और जोकि सीधे तौर पर Tata Nexon EV को कड़ी चुनौती देगी।

Published: July 08, 2022 02:53:40 pm

Tata Nexon EV की कामयाबी के बाद यह लगने लगा है कि अगर प्रोडक्ट अच्छा हो तो ग्राहक पैसा लगाने से पीछे नहीं हटते। और अब महिंद्रा (Mahindra) भी इसी सेगमेंट में तगड़ा दाव लगाने की तैयारी कर रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक Mahindra की नई XUV400 Electric SUV इस साल सितम्बर में पेश कर दी जायेगी और जोकि सीधे तौर पर Tata Nexon EV को कड़ी चुनौती देगी। खास बात यह है कि महिंद्रा को भारत के अलावा अन्य देशों में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के प्रसार के लिए ब्रिटेन के एक डिवेलपमेंट फाइनैंस इंस्टिट्यूशन ब्रिटिश इंटरनैशनल इन्वेस्टमेंट (‌BII) से 1,925 करोड़ रुपये का निवेश मिला है और दोनों कंपनियां मिलकर इलेक्ट्रिक वाहनों पर काम करेंगी और नई तकनीक पर फोकस करेंगी।

mahindra_ev.jpg
mahindra xuv 300 ev

नई तकनीक पर रहेगा फोकस

महिंद्रा एंड महिंद्रा में ऑटो एंड फार्स सेक्टर के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर राजेश जेजुरिकर के मुताबिक हमारी कंपनी देश में इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में आने को रेडी है। हमरा फोकस नई तकनीक, मॉडर्न डिजाइन और लंबी बैटरी रेंज पर होगा, उनके मुताबिक कंपनी ब्रिटेन में 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी के कॉन्सेप्ट मॉडल को 15 अगस्त के दिन पेश करेगी। उसके बाद इसी साल सितंबर में Mahindra XUV400 EV को भारत में पेश किया जाएगा।

लंबी बैटरी रेंज

सोर्स के मुताबिक नई Mahindra XUV400 EV को 350V और 380V बैटरी ऑप्शंस के साथ पेश किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की बैटरी रेंज 375km तक जा सकती है। लेकिन अभी इस बारे में कोई स्पस्ट डिटेल्स सामने नहीं आई है और उसके लिए आपको थोड़ा सा इन्तजार करना होगा।

फीचर्स की बात करें तो नई Mahindra XUV400 EV एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) फीचर देखने को मिल सकता है। इसका डिजाइन मौजूदा XUV300 से इंस्पायर्ड होगा, इसकी लम्बाई करीब 4.2 मीटर के आस-पास हो सकती है। इसमें स्पेस काफी बेहतर मिलेगा और सीटें लम्बे सफर के हिसाब से तैयार की जायेंगी। महिंद्रा इलेक्ट्रिक स्केलेबल एंड मॉड्यूलर आर्किटेक्टर (MESMA) प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा और इसमें अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) देखने को मिल सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार सीएम की शपथ लेने के साथ अपने ही रिकॉर्ड तोड़ने से चूके Nitish Kumar, 24 अगस्त को साबित करेंगे बहुमतपीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कितना भी 'काला जादू' फैला लें कुछ होने वाला नहींMumbai: सिंगर सुनिधि चौहान के खिलाफ शिवसेना ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, पाकिस्तान स्पॉन्सर कार्यक्रम का लगाया आरोपदेश के 49वें CJI होंगे यूयू ललित, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नियुक्ति पर लगाई मुहरकश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या का बदला हुआ पूरा, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिरायासुनील बंसल बने बंगाल बीजेपी के नए चीफ, कैलाश विजयवर्गीय की हुई छुट्टीसुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को बड़ी राहत, सभी FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने के निर्देशBihar Mahagathbandhan Govt: नीतीश कुमार ने 8वीं बार ली बिहार के CM पद की शपथ, तेजस्वी यादव बने डिप्टी सीएम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.