scriptMaruti Celerio to Tata Punch 5 car launched this year price start 4.99 | नई कार खरीदने से पहले इस लिस्ट पर डालें एक नज़र! इस साल बाज़ार में लॉन्च हुई ये शानदार गाड़ियां | Patrika News

नई कार खरीदने से पहले इस लिस्ट पर डालें एक नज़र! इस साल बाज़ार में लॉन्च हुई ये शानदार गाड़ियां

New Car Launches in 2021: सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट वर्तमान में हैचबैक सेगमेंट के बाद सबसे लोकप्रिय है। लगभग हर कार निर्माता के पास आज सब-कॉम्पैक्ट SUV स्पेस में कम से कम एक मॉडल मौजूद है।

नई दिल्ली

Updated: December 28, 2021 07:27:53 pm

साल 2021 कार निर्माताओं के लिए बीते साल की तुलना में थोड़ा बेहतर रहा है, इस साल कई वाहन निर्माताओं ने अपनी गाड़ियों को लॉन्च कर भारत में अपनी पकड़ बनाना चाहा। हालाँकि वैश्विक चिप संकट के चलते निर्माताओं पर भारी संकट रहा है, लेकिन कंपनियां इससे निकलने के रास्ते भी तलाश रही हैं। अगर आप इस जाते हुए साल में अपने लिए एक बेहतरीन कार की तलाश कर रहे हैं, तो हम अपने इस लेख में आपके लिए लेकर आए हैं, 2021 में लॉन्च हुई कुछ शानदार कारों की सूची।

hyundai_i_20_n_line_2nd-amp.jpg
Hyundai i20 N Line

Maruti Celerio : सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार


मारुति ने इस साल त्योहारी सीजन के अंत में भारत में सेलेरियो के नए अवतार को लॉन्च किया। 2021 सेलेरियो अब पहले से अलग दिखती है, और 26.68 kmpl के साथ भारत की सबसे ज्यादा माइलजे देने वाली कार होने का दावा करती है। यह कार पेट्रोल की कीमतों से जूझ रहे भारतीय ग्राहकों के लिए एक वरदान है। बताते चलें, कि सेलेरियो की कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

maruti_celerio_2nd-amp.jpg

 

Tata Tigor EV: सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

भारत में इलेक्ट्रिक कारों को बड़े पैमाने पर अपनाया जा रहा है, हालांकि इनकी कीमत काफी अधिक होती है। टाटा मोटर्स भारत की सबसे बड़ी ईवी निर्माता है। टाटा ने इस साल किफायती ईवी के रूप में टिगोर को लॉन्च किया। जिसकी कीमत 11.99 लाख (एक्स शोरूम) से शुरू होती है। बताते चलें, कि टाटा टिगोर ईवी अब आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए भारत की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार है।

tata_tigor_ev_2nd.jpg



Renault Kiger: सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट SUV


भारत में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट वर्तमान में हैचबैक सेगमेंट के बाद सबसे लोकप्रिय है। लगभग हर कार निर्माता के पास आज सब-कॉम्पैक्ट SUV स्पेस में कम से कम एक मॉडल है। रेनॉल्ट ने इस साल भारत में अपनी किगर एसयूवी को लॉन्च किया। जिसकी कीमत 5.64 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है, बता दें, किगर की यह कीमत इसे सेगमेंट में सबसे किफायती बनाती है। हां

renault_kiger_2nd-amp.jpg

 

Tata Punch : बेस्ट सब-कॉम्पैक्ट कार


इस साल त्योहारी सीजन के आसपास टाटा मोटर्स ने पंच एसयूवी लॉन्च की। कुछ लोग जहां इसे एसयूवी मानते हैं, तो कुछ सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी मानते हैं। हालांकि पंच युवा ग्राहकों की डिमांड को पूरा करने के लिए ऑफरोडिंग क्षमता वाली एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है। इसकी कीमत 5.48 लाख एक्स-शोरूम तय की गई है।

tata_punch_2nd-amp.jpg

 

Hyundai i20 N Line : बेहतरीन परफॉर्मेंस और माइलेज

हुंडई के एन लाइन रेंज ने भारत में i20 N मॉडल के साथ अपनी शुरुआत की। जिसकी कीमत 9.84 लाख (एक्स-शोरूम) तय की गई है। इस कार के साथ हुंडई ने एक ऐसे सेगमेंट में कदम रखा, जिसने वास्तव में भारत में कभी उड़ान नहीं भरी। कुल मिलाकर i20 N रेगुलर i20 के मुकाबले अब पहले से कहीं अधिक स्पोर्टी हो गई है, जो इस साल लॉन्च की गई।

hyndai_i20_n_line-amp.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.