scriptMaruti Suzuki All new Brezza set to launch on June 30 in india | नई Maruti Suzuki Brezza भारत में 30 जून को होगी लॉन्च, Hyundai Venue से लेकर Tata Nexon से होगा मुकाबला | Patrika News

नई Maruti Suzuki Brezza भारत में 30 जून को होगी लॉन्च, Hyundai Venue से लेकर Tata Nexon से होगा मुकाबला

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी नई ब्रेज़ा (All New Brezza) को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर चुकी है।

Updated: June 04, 2022 05:00:12 pm

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी नई ब्रेज़ा (All New Brezza) को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर चुकी है। 30 जून को इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा। नए मॉडल के साथ विटारा (Vitara) नाम हमेशा के लिए हट जाएगा और रह जाएगा सिर्फ Brezza, यह कार अब मारुति डीलरशिप पर भी पहुंचना शुरू हो गई है और इसे कई बार स्पॉट भी किया जा चुका है। नए मॉडल में इस बार कई बड़े बदलाव किये गये हैं। नए मॉडल की कुछ फोटो भी लीक हो चुकी हैं, जिन्हें देखकर यह साफ़ हो जाता है कि इस बार कंपनी कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में अपनी पकड़ को और भी ज्यादा मजबूत करने की कोशिश करेगी। सोर्स के मारुति सुजुकी डीलरों ने नई जनरेशन Brezza की बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। 5,000 रुपये देकर आ इसे बुक कर सकते हैं,हांलाकि कंपनी ने इसकी बुकिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

maruti_brezza_launch.jpg
All New Brezza

नई Brezza में मिलेगा पावरफुल इंजन:

इंजन की बात करें तो अभी तक की रिपोर्ट्स के आधार पर हम यही बता रहे हैं कि इसके इंजन में कोई बदलाब नहीं मिलेगा, गाड़ी में पहले की ही तरह 1.5 लीटर का फोर सिलिंडर इंजन मिलेगा जोकि 105 PS की पावर और 138 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या नए 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल होल्ड असिस्ट भी मिलने की उम्मीद है।

TVC के दौरान आई नज़र:

कुछ समय नई ब्रेज़ा की आधिकारिक टीवीसी शूटिंग के दौरान साइबर सिटी, गुड़गांव में स्पाई इमेज देखी गई हैं।टीवीसी शूट के दौरान 2022 मारुति ब्रेज़ा लाल रंग में बेहद आकर्षक दिखार्द दे रही है। 2022 मारुति ब्रेज़ा के TVC शूट में ड्यूल कलरवाली रूफ के साथ लाल और काली छत के साथ नीला नजर आए। दिलचस्प बात यह है कि कार को शूट करने के लिए ऑन-ग्राउंड कैमरे नहीं थे। बजाय इसके ड्रोन की मदद से पूरी शूटिंग हो रही थी।

डिजाइन में होंगे बदलाव:

नई ब्रेजा के बाहरी लुक में इस बार काफी बड़े बदलाव किये गये हैं। इसमें नए डिजाइन का फ्रंट बंपर, नया ग्रिल, अपडेटेड हेडलैंप, नए डिज़ाइन का अलॉय व्हील और नई टेल लाइट्स मिलेगी। जो कि मौजूदा मॉडल से इसे पूरी तरह अलग बनाते हैं। बाहरी डिजाइन इसे न सिर्फ स्लीक लुक देगा बल्कि अप-मार्केट फील भी देगा। बात करें इसके इंटीरियर तो यहां भी इस बार कई नए फीचर्स के साथ डिजाइन में नयापन देखने को मिलेगा। इसमें नया ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा साथ ही कनेक्टेड फीचर्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, नया डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल और नया स्टीयरिंग व्हील भी देखा जा सकेगा। नए मॉडल में स्पेस कितना होगा इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है। नए मॉडल में 360 डिग्री कैमरा मिलेगा जोकि कंपनी अपनी सभी अपडेट मॉडल में दे रही है। ऑटोमैटिक वैरिएंट्स में पैडल शिफ्टर फीचर्स भी मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: Mahindra Scorpio-N: ट्रैवेलिंग होगी आरामदेह और मजेदार! इस ख़ास कमांडिंग सीट्स के साथ आ रही है SUV

Hyundai Venue से लेकर Tata Nexon से होगा मुकाबला:

भारत में नई ब्रेज़ा का सीधा मुकाबला Hyundai Venue से लेकर Tata Nexon से होगा मुकाबला, वैसे इसी महीने की 19 तारीख को हुंडई भी नई Venue को लॉन्च करने जा रही है। यानी इस बार ग्राहकों के पास दो नए ऑप्शन होंगे, ऐसे डिजाइन के मामले में पुरानी हो चुकी Nexon के लुक पर अब कंपनी को काम करने की जरूरत है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

BJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवारIndependent Day पर देशभर के 1082 पुलिस जवानों को मिलेगा पदक, सबसे ज्यादा 125 जम्मू कश्मीर पुलिस कोहरियाणा में निकली 6600 फीट लंबी तिरंगा यात्रा, मनाया जा रहा आजादी के अमृत महोत्सव का जश्नIndependence Day 2022: लालकिला छावनी में तब्दील, जमीन से आसमान तक काउंटर-ड्रोन सिस्टम से निगरानी14 अगस्त को 'विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस' मनाने पर कांग्रेस का BJP पर हमला, कहा- नफरत फैलाने के लिए त्रासदी का दुरुपयोगOne MLA-One Pension: कैप्टन समेत पंजाब के इन बड़े नेताओं को लगेगा वित्तीय झटकाइसलिए नाम के पीछे झुनझुनवाला लगाते थे Rakesh Jhunjhunwala, अकूत दौलत के बावजूद अधूरी रह गई एक ख्वाहिशRakesh Jhunjhunwala Net Worth: परिवार के लिए इतने पैसे छोड़ गए राकेश झुनझुनवाला, एक दिन में कमाए थे 1061 करोड़
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.