scriptMaruti Suzuki Alto to Ertiga All cars gets price hike check new price | Maruti ने दिया तगड़ा झटका! अब कार खरीदना हुआ महंगा, देखें नई प्राइस लिस्ट | Patrika News

Maruti ने दिया तगड़ा झटका! अब कार खरीदना हुआ महंगा, देखें नई प्राइस लिस्ट

Maruti Suzuki ने पिछले साल दिसंबर महीने में ही घोषणा की थी कि, एक साल में स्टील, एल्यूमीनियम, तांबा, प्लास्टिक और कीमती धातुओं जैसी आवश्यक वस्तुओं की लागत में वृद्धि के कारण कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करनी पड़ेगी।

नई दिल्ली

Published: January 15, 2022 11:59:58 am

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने आखिरकार अपने वाहनों की कीमत में इजाफे की घोषणा कर दी है। मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने आज शनीवार को कहा कि, कंपनी ने अपने वाहनों की कीमत में 4.3% तक का इजाफा किया है, जो कि तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है।

यह भी पढें: अभी नहीं तो कभी नहीं! Maruti की सबसे सस्ती कार पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट

कंपनी ने वाहनों की कीमत के इजाफे के पीछे बढ़ते इनपुट कॉस्ट का हवाला दिया है। बता दें कि, पिछले महीने ही इस बात की चर्चा शुरू हो चुकी थी कि, कंपनी जल्द ही वाहनों की कीमत में बढ़ोत्तरी करेगी। अब विभिन्न इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण कंपनी ने अपने सभी मॉडलों की कीमतों में 0.1 प्रतिशत से 4.3 प्रतिशत तक की वृद्धि की है।

maruti_wagonr_front-amp.jpg
Maruti Suzuki Wagon R


मारुति सुजुकी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा, "सभी मॉडलों में एक्स-शोरूम कीमतों (दिल्ली) में भारित औसत मूल्य वृद्धि 1.7 प्रतिशत है। नई कीमतें आज से प्रभावी हैं।" कंपनी के व्हीकल पोर्टफोलियो में सबसे सस्ती कार मारुति अल्टो है, जिसकी शुरुआती कीमत अब तक 3.15 लाख रुपये थी। कंपनी ने पिछले साल अपने वाहनों की कीमत में तीन बार इजाफा किया था।

पिछले साल वाहन की कीमतों में तीन बार जनवरी में 1.4 फीसदी, अप्रैल में 1.6 फीसदी और सितंबर में 1.9 फीसदी की बढ़ोतरी की गई थी, जिससे वाहनों की कीमत कुल 4.9 फीसदी तक बढ़ी थी। पिछले महीने, कंपनी ने कहा था कि पिछले एक साल में स्टील, एल्यूमीनियम, तांबा, प्लास्टिक और कीमती धातुओं जैसी आवश्यक वस्तुओं की लागत में वृद्धि के कारण उसे कीमतों में बढ़ोतरी के लिए मजबूर होना पड़ा है।

यह भी पढें: देश में धूम मचाने आ रही हैं Hyundai की ये पांच कारें, कीमत बस इतनी

मारुति सुजुकी के अलावा कुछ अन्य वाहन निर्माता कंपनियां भी अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को अपडेट करने में लगे हैं। जल्द ही उनकी नई कीमतों की भी घोषणा कर दी जाएगी।

newsletter

Ashwin Tiwary

अश्विन तिवारी इस समय पत्रिका के ऑटोमोबाइल और टेक टीम को लीड कर रहे हैं। 13 साल से ख़बरों की ख़ोज, परख़ और लिखने का काम जारी है और डिजिटल मीडिया में तकरीबन 11 साल का अनुभव रखते हैं। कार, बाइक की रफ्त़ारी खबरों और टेक को आसानी से समझने योग्य बनाने के साथ ही क्राइम, पॉलिटिक्स, बिजनेस जैसे ख़बरों को भी लिखने का अनुभव रहा है। इससे पूर्व ये हिंदुस्तान, जनसत्ता और वन इंडिया जैसे संस्थानों में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालइन 4 तारीखों में जन्मी लड़कियां पति की चमका देती हैं किस्मत, होती है बेहद लकी“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतजैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहकम उम्र में ही दौलत शोहरत हासिल कर लेते हैं इन 4 राशियों के लोग, होते हैं मेहनतीइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

राहुल गांधी ने फॉलोवर्स सीमित होने पर Twitter पर लगाया सरकार के दबाव में काम करने का आरोप, जानिए क्या मिला जवाबकेरल और कर्नाटक में 50 हजार तक सामने आ रहे नए केस, जानिए अन्य राज्यों का हालटाटा ग्रुप का हो जाएगा अब एयर इंडिया, कर्मचारियों को क्या होगा फायदा और नुकसान?झारखंड में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का रूट बदलाBudget 2022: इस साल भी पेश होगा डिजिटल बजट, जानें कैसे होगी छपाई5 करोड़ का मुआवजा पाने वाले किसान की गोली मारकर हत्या, पत्नी ने बेटे पर लगाया आरोपनीमच में जैन मुनि श्री की समाधि के लिए मुस्लिम व्यक्ति ने दी निशु:ल्क भूमि, हिन्दू-मुस्लिम भाई चारे का दिया परिचयRRB-NTPC Exam: पटना के खान सर समेत कई संस्थानों के खिलाफ एफआईआर, छात्रों को उकसाने का आरोप
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.