scriptखत्म हुआ इंतजार! Maruti ने लॉन्च की देश की सबसे ज्यादा माइलेज वाली कार Celerio, कीमत है बस इतनी | Maruti Suzuki Celerio Best Mileage Car Launched Price Rs 4 99 Lakh | Patrika News

खत्म हुआ इंतजार! Maruti ने लॉन्च की देश की सबसे ज्यादा माइलेज वाली कार Celerio, कीमत है बस इतनी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 10, 2021 06:18:22 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

नई 2021 Maruti Celerio को कंपनी के फीफ्थ-जेनरेशन हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और ब्रेक असिस्ट, सेगमेंट-फर्स्ट हिल-होल्ड असिस्ट आदि सहित कई बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।

maruti_suzuki_celerio.jpg

Maruti Suzuki Celerio

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने आज घरेलू बाजार में अपनी मशहूर हैचबैक कार Maruti Celerio के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और नई तकनीक से लैस इस कार की शुरुआती कीमत 4.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। कंपनी ने इस कार में कई बड़े बदलाव किए हैं, जो कि इसे पिछले मॉडल से बेहतर बनाते हैं। कंपनी का दावा है कि ये देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार है।

नई 2021 Maruti Celerio को कंपनी के फीफ्थ-जेनरेशन हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और ब्रेक असिस्ट, सेगमेंट-फर्स्ट हिल-होल्ड असिस्ट आदि सहित कई बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। इस कार को कुल 6 रंगों के साथ पेश किया गया है, जिसमें दो नए रंग – फायर रेड और स्पीडी ब्लू शामिल हैं। अन्य कलर्स में आपको सिल्की सिल्वर, ग्लिस्टरिंग ग्रे, आर्कटिक व्हाइट और कैफीन ब्राउन मिलता है।

सेलेरियो के बाहरी हिस्से में एक नए ग्रिल सेक्शन के साथ एक होरिजोंटल क्रोम स्लेट और सुजुकी बैज (LOGO) को बीच में दिया गया है। हनीकॉम्ब इंसर्ट, बल्बनुमा हेडलैंप क्लस्टर के साथ नया बोनट स्ट्रक्चर इस कार के फ्रंट को बेहतर लुक देता है। आकार में बड़ी होने के चलते कार के भीतर केबिन में बेहतर स्पेस भी मिलता है।

maruti_suzuki_celerio_side-amp.jpg

इंजन क्षमता:

अन्य हाइलाइट्स की बात करें तो इसमें बड़े विंडो के साथ पीछे की ओर थोड़ी तिरछी रूफलाइन, नई टेल लैंप, नए बूटलिड के किनारे पर स्पॉइलर, नए डिज़ाइन का बम्पर, विंग मिरर, टर्न सिग्नल और नए डिज़ाइन के व्हील्स दिए गए हैं। कंपनी इस कार में 1.2-लीटर की क्षमता का K12N पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर रही है जो कि ड्यूलजेट, डुअल VVT तकनीक से लैस है। ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है और 65hp की पावर और 89 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

शानदार है माइलेज:

मारुति सुजुकी ने दावा किया है कि ये देश की सबसे बेहतर माइलेज देने वाली कार है। नए K-Series पेट्रोल इंजन और बेहतर तकनीक से तैयार ये कार तकरीबन 26.68 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। इसके अलावा इस कार में 313 लीटर की क्षमता का Boot स्पेस मिलता है, जो कि पिछले मॉडल के मुकाबले पूरे 40% ज्यादा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो