अभी ख़रीद लें Maruti Suzuki की कारें नहीं तो चुकाना पड़ेगा बढ़ा हुआ दाम

  • Maruti Suzuki बढ़ाने वाली है कारों के दाम
  • कारों के दाम में की जाएगी बड़ी वृद्धि
  • जनवरी 2020 से लागू होगी कारों की बढ़ी हुई कीमत

Vineet Singh

December, 0412:27 PM

नई दिल्ली : Maruti Suzuki भारत का लीडिंग कार ब्रैंड है जिसकी कारों को ग्राहक हाथों-हाथ खरीदना पसंद करते हैं ऐसे में अब मारुति सुजुकी जल्द ही कारों की कीमतों में बढ़ोत्तरी करने जा रही है जो कि नये साल यानी 2020 की शुरुआत ( जनवरी ) से लागू हो जाएंगी, जिसके बाद आपको कार मारुति की कारें खरीदने के लिए पहले से ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी।

BS6 Effect : महंगी हुई आपकी चाहती Mahindra XUV300

आपको बता दें कि ऑटोमोबाइल सेक्टर पिछले दो दशकों की सबसे बड़ी मंदी के दौर से गुजर रहा है। इस मंदी की वजह से ऑटोमोबाइल कंपनियों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है और मारुति सुजुकी भी इस नुकसान से अछूती नहीं है और उसे भी काफी ज्यादा नुकसान झेलना पड़ा है, नतीजतन कंपनी को कर्मचारियों की छटनी करनी पड़ी साथ ही बड़े डिस्काउंट पर कारों को बेचना पड़ता जिसकी वजह से कम्पनी बड़े घाटे में आ गई।

इस घाटे को कम करने के लिए कंपनी ने नये साल से कारों के दाम बढ़ाने का फैसला किया है। कंपनी ने मंगलवार को जानकारी दी कि वह जनवरी से अपनी कारों के दाम बढ़ाएगी। मारुति सुजुकी का कहना है कि पिछले एक साल में विभिन्न इनपुट लागत में बढ़ोतरी के कारण कंपनी की गाड़ियों की लागत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है।

मारुति सुजुकी ने कहा, 'कंपनी के लिए यह जरूरी हो गया है कि वह जनवरी 2020 से विभिन्न मॉडल्स की कीमत में बढ़ोतरी के माध्यम से अतिरिक्त लागत का कुछ भार ग्राहकों को दे।' कंपनी ने कहा है कि कीमतों में इजाफा विभिन्न मॉडल्स के लिए अलग-अलग होगा।

महज 3 हफ्ते में Sold Out Mercedes Benz G 350 D, जानें क्या है खास

मारुति के पोर्टफोलियो में कुल 16 गाड़ियां हैं। इनमें एंट्री लेवल ऑल्टो से लेकर प्रीमियम एमपीवी MARUTI XL6 तक शामिल हैं। इन कारों की कीमत 2.89 लाख से 11.46 लाख रुपये के बीच है। ये कीमतें एक्स शोरूम दिल्ली की हैं।

Show More
Vineet Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned