scriptMaruti Suzuki ने dzire bs6 के लिए लांच किया कंफिग्रेटर, घर बैठे ले पाएंगे कार की सारी डीटेल्स | Maruti Suzuki Launches Configrator for Dzire Bs6 | Patrika News

Maruti Suzuki ने dzire bs6 के लिए लांच किया कंफिग्रेटर, घर बैठे ले पाएंगे कार की सारी डीटेल्स

Published: Mar 27, 2020 05:59:13 pm

Submitted by:

Vineet Singh

ग्राहक इस कार से जुड़ी हर छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी बात जान पाए इसलिए कंपनी ने डिजायर BS6 के लिए ऑनलाइन कंफिग्रेटर लॉन्च किया है जिस पर आप इस कार का 360 व्यू देख पाएंगे।

maruti suzuki Dzire

maruti suzuki Dzire

नई दिल्ली: दिग्गज भारतीय कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ( Maruti Suzuki ) ने भारत में अपनी पॉपुलर सब कॉन्पैक्ट सेडान कार मारुति सुजुकी डिजायर ( Maruti Suzuki Dzire ) 2020 का फेसलिफ्ट अवतार लॉन्च कर दिया है। यह कार लांच तो हो गई है पर लोग अभी से खरीद नहीं सकते हैं क्योंकि हर तरफ लॉक डाउन किया जा चुका है। ऐसे में ग्राहक इस कार से जुड़ी हर छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी बात जान पाए इसलिए कंपनी ने डिजायर BS6 के लिए ऑनलाइन कंफिग्रेटर लॉन्च किया है जिस पर आप इस कार का 360 व्यू देख पाएंगे।

इसके साथ ही आप कार के डिस्काउंट ईएमआई कलर ऑप्शन कॉकपिट फीचर्स आदि से जुड़ी हुई हर जानकारी हासिल कर सकते हैं इसके लिए बस आपको कंपनी की वेबसाइट पर जाना पड़ेगा इससे आप घर बैठे हुए इस कार के बारे में सब कुछ जान सकते हैं।

इंजन: अगर बात करें इंजन की तो डिजायर 2020 फेसलिफ्ट मॉडल में 1.2 लीटर का k12 सी इंजन दिया गया है जो हायर कंप्रेशन रेशों और पिस्टन कॉलिंग जेट कूल्ड सिस्टम से लैस है। यह इंजन 90 बीएचपी की मैक्सिमम पावर देता है। जबकि पुरानी डिजायर 7 बीएचपी कम पावर जनरेट करती है।

माइलेज: माइलेज की बात करें तो पुरानी डिजायर का माइलेज तकरीबन 21.21 केएमपीएल का है वही नई डिजायर 24.12 केएमपीएल का माइलेज देती है।

फीचर्स: अगर बात करें नई डिजाइन की तो यह जबरदस्त फीचर्स से लैस है इसमें एप्पल कारप्ले, स्मार्ट प्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जो एंटरटेनमेंट को अलग लेवल पर ले जाता है। इसके साथ अगर लुक की बात करें तो नई डिजाइन में नई ग्रिल नया फ्रंट बंपर नई फोग लैंप दी गई है।

कीमत: कीमत की बात करें तो मारुति डिजायर की शुरुआती कीमत 5.89 लाख से 8.81 है जबकि पुरानी डिजायर की कीमत 5.83 लाख से 8.69 लाख रुपए तक जाती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो