Maruti S-Presso को CNG Kit के साथ लॉन्च करेगी कंपनी , कम होगी कीमत

जानकारी के मुताबिक कंपनी जल्दी एस्प्रेसो सीएनजी ( 2020 Maruti Suzuki s presso CNG ) को लांच करने वाली है। इस Car को ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पांस मिल चुका है ऐसे में सीएनजी वेरिएंट में लॉन्च होने के बाद इसकी डिमांड और बढ़ेगी

By: Vineet Singh

Published: 28 May 2020, 02:36 PM IST

नई दिल्ली: भारत की दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी जल्दी अपने ग्राहकों को सस्ती सीएनजी कार का तोहफा देने जा रही है। कंपनी जल्द ही एक किफायती सीएनजी कार लॉन्च कर सकती है। खास बात यह है कि कंपनी ने हाल ही में एस्प्रेसो को लांच किया था और इसी कार का सीएनजी मॉडल ( Maruti Suzuki s presso CNG ) ( Maruti Suzuki s presso CNG bs6 ) लाने के लिए अब कंपनी तैयारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक कंपनी जल्दी एस्प्रेसो सीएनजी ( 2020 Maruti Suzuki s presso CNG ) को लांच करने वाली है। इस Car को ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पांस मिल चुका है ऐसे में सीएनजी वेरिएंट में लॉन्च होने के बाद इसकी डिमांड और बढ़ेगी क्योंकि इसका माइलेज पहले से कहीं ज्यादा हो जाएगा।

Maruti s presso CNG 2020 में 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 59 हॉर्स पावर की पावर जनरेट करता है। आपको बता दें कि इस कार का इंजन bs6 नियमों के मुताबिक होगा। सीएनजी किट के साथ लॉन्च होने के बाद कार में किसी भी प्रकार का कोई अन्य बदलाव नहीं किया जाएगा और कार में फाइव स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा। ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी एस्प्रेसो सीएनजी को तीन वेरिएंट्स में मार्केट के अंदर लांच करेगी।

अगर बात करें एस्प्रेसो सीएनजी के फीचर्स की तो यह काफी आकर्षक है और इसके अंदर आपको काफी स्पेस मिलता है और अगर आप लंबे चौड़े हैं तब भी आपको इस कार में कोई दिक्कत नहीं होती है क्योंकि कार में अच्छा हेडरूम और लेगरूम दिया जाता है। बता दें कि कार में स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल दिया जाता है। इसके साथ ही कंपनी इस कार में एंड्राइड ऑटो एप्पल कारप्ले और स्मार्ट प्ले स्टूडियो एप्स सपोर्ट भी देती है।

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी एस्प्रेसो को हार्टटेक प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जिससे इस कार का वजन काफी कम हो जाता है और इसकी हैंडलिंग भी काफी आसान हो जाती है। खास बात यह है कि कार का वजन कम होने के बावजूद इस कार की मजबूती में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं आती है। अगर आप ने हाल ही में ड्राइविंग सीखी है और आप एस्प्रेसो चलाते हैं तो आपको इसे चलाने में किसी भी तरह की दिक्कत नहीं आएगी क्योंकि इसे कंट्रोल करना बेहद ही आसान है और यह बहुत ही इजी हैंडल कार है।

कीमत

अगर इस कीमत ( Maruti Suzuki s presso CNG price ) की बात करें तो मौजूदा एस्प्रेसो के मुकाबले यह कार थोड़ी सी महंगी होगी हालांकि कीमत में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं आएगा एस्प्रेसो सीएनजी पेट्रोल मॉडल के मुकाबले तकरीब 50,000 से 60,000 महंगी होगी। जानकारी के मुताबिक इसकी कीमत ₹461000 से शुरू होकर ₹490000 के बीच होगी। आपको बता दें कि मारुति एस्प्रेसो का लुक किसी एसयूवी कार जैसा है। ऐसे में आपको अगर यह कार पसंद आ रही है और आप इसे खरीदने का मन बना रहे हैं तो सीएनजी मॉडल का इंतजार कर सकते हैं।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned