scriptMaruti Suzuki ने शुरू किया Loyalty Program, नए और पुराने ग्राहकों को मिलेगा बड़ा फायदा | Maruti Suzuki Starts Loyalty Program For New And Old Customers | Patrika News

Maruti Suzuki ने शुरू किया Loyalty Program, नए और पुराने ग्राहकों को मिलेगा बड़ा फायदा

Published: Jun 25, 2020 07:13:56 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Maruti suzuki ने अपने ग्राहकों के लिए लॉयल्टी (Loyalty) रिवार्ड प्रोग्राम शुरू किया है जो देश भर में लागू होगा।

Maruti Suzuki Starts Loyalty Program For New And Old Customers

Maruti Suzuki Starts Loyalty Program For New And Old Customers

नई दिल्ली: अगर आपके पास भी कोई मारुति सुजुकी ( Maruti Suzuki ) की कार है तो आपके लिए कंपनी ने नई सर्विस शुरू की है जो पूरी तरह से आपकी लॉयल्टी पर आधारित होगी। जी हां कंपनी ने अपने नए और पुराने ग्राहकों के लिए लॉयल्टी प्रोग्राम ( Maruti Suzuki loyalty program ) शुरू किया है जिसका फायदा आप भी उठा सकते हैं अगर आपके पास भी कोई मारुति सुजुकी कार है।

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti suzuki ने अपने ग्राहकों के लिए लॉयल्टी (Loyalty) रिवार्ड प्रोग्राम शुरू किया है जो देश भर में लागू होगा। इस प्रोग्राम की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें ‘मारुति सुजुकी रिवार्ड्स’ के तहत Arena , Nexa और True value आउटलेट्स के सभी यात्री वाहन आएंगे। जी हां इसका मतलब यह है कि आपके पास बस मारुति सुजुकी की कोई भी कार होनी चाहिए फिर चाहे वह नई हो या फिर पुरानी हो।

मारुति सुजुकी के द्वारा शुरू किए गए इस लॉयल्टी प्रोग्राम में मारुति सुजुकी कार ग्राहकों को कई बड़े फायदे मिलेंगे। इन फायदों में दूसरी कार की खरीद पर बेनिफिट, सर्विस (Service), मारुति बीमा (Maruti insurance), एक्सेसरीजऔर कई दूसरे फायदे मिलेंगे।

मारुति सुजुकी इंडिया के MD केनिचि आयुकावा के मुताबिक इस नए लॉयल्टी कार्यक्रम के तहत ग्राहकों को कुछ सबसे बेहतरीन फायदे मिलेंगे। खास बात यह है कि इसमें मिलने वाले रिकॉर्ड का इस्तेमाल कार ग्राहक अपनी सुविधानुसार कर सकते हैं और तय कर सकते हैं कि उन्हें इस रिकॉर्ड का क्या करना है। यह फायदा काफी अहम है और इससे कार ग्राहकों को काफी लाभ मिलेगा।

आपको बता दें कि मारुति सुज़ुकी के द्वारा शुरू गई इस सर्विस का फायदा देश के किसी एक खास हिस्से में नहीं बल्कि पूरे देश भर में कहीं भी स्थित मारुति सुजुकी के डीलरशिप पर लिया जा सकता है। इसका फायदा वाहन की सर्विस (Service), एसेसरीज की खरीद, कलपुर्जे (Spare parts), एक्‍सटेंडेड वॉरंटी, बीमा तथा कंपनी के ड्राइविंग स्कूल में नामांकन में लिया जा सकता है।

खास बात यह है कि मारुति सुजुकी के लॉयल्टी प्रोग्राम में ग्राहकों को चार हिस्‍सों में बांटा गया है. मेंबर, सिल्‍वर, गोल्‍ड और प्‍लेटिनम। इन सभी कार ग्राहकों को अलग-अलग तरह से फायदे दिए जाएंगे और इन को मिलने वाले फायदों की जानकारी मोबाइल नंबर पर बता दी जाएगी।

जानकारी के मुताबिक कंपनी की तरफ से कार ग्राहकों को खास बैच भी दिए जाएंगे। इन खास बात से मारुति सुजुकी के नए और पुराने ग्राहक कई तरह के फायदे ले सकते हैं जिनमें सर्विसिंग से लेकर कई अन्य जरूरी फायदे शामिल हैं जो आपके और आपकी कार के लिए बेहद जरूरी साबित हो।

कंपनी ने यह प्रोग्राम अपने लाल कस्टमर्स के लिए शुरू किया है जिससे उन्हें फायदा दिया जा सके क्योंकि इस लॉकडाउन के दौरान कार ग्राहक ऑटोमोबाइल कंपनियों से काफी दूर हो चुके हैं ऐसे में कंपनी इन को एकजुट रखने के लिए इस प्रोग्राम का इस्तेमाल कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो