scriptMG की इलेक्ट्रिक एसयूवी से जल्द उठेगा पर्दा, जानें डीटेल | MG Electric SUV is All Set To Launch In India | Patrika News

MG की इलेक्ट्रिक एसयूवी से जल्द उठेगा पर्दा, जानें डीटेल

Published: Nov 17, 2019 05:43:03 pm

Submitted by:

Vineet Singh

भारत में 5 दिसंबर को पेश होगी MG Electric SUV
MG eZS एक बार चार्ज होकर चलेगी 300 km
अगले साल तक भारत में लॉन्च हो सकती है ये कार

नई दिल्ली: MG Hector की शानदार सफलता के बाद अब कंपनी जल्द ही इलेक्ट्रिक वेहिकल सेगमेंट में दस्तक देने जा रही है जिसकी शुरुआत भारत में MG eZS EV से होगी। भारत में ये इलेक्ट्रिक SUV 5 दिसंबर को पेश की जाएगी और तभी से इसकी प्रीबुकिंग भी शुरू कर दी जाएगी। इस कार को बेहद ही ख़ास बनाया गया है और इसकी कीमत भी कम रखने की कोशिश की गई है।
भारत में तहलका मचाने आ रही Hyundai i20 नेक्स्ट जेनरेशन

पॉवर और रेंज

नई eZS इलेक्ट्रिक एसयूवी में 110kW की इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल हुआ है। ये मोटर 143 पीएस की पावर और 353 एनएम का टॉर्क देती है। सिर्फ 3.1 सेकेंड में ये कार 100 की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं फुलचार्ज करने पर ये कार 262km की दूरी तय कर सकती है। इस एसयूवी को गुजरात में स्थित प्लांट में असेंबल किया जाएगा। इसके अलावा कयास ये भी है कि कंपनी इस कार में लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल भी कर सकती है। जानकारी के मुताबिक़ इस कार को एक बार चार्ज करने के बाद ये आसानी से 300 किलोमीटर तक दौड़ सकती है।
262 km का माइलेज देगी MG motors की नई कार, कंपनी ने बताया क्या होगा नाम

फीचर्स

इस कार में लेटेस्ट रेस्पॉन्सिव 8 इंच कलर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जिसमें सैटेलाइट नेविगेशन, एंड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले, ब्लूटूथ ऑडियो स्ट्रीमिंग और डीएबी रेडियो का फीचर मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो