MG Hector Plus है भारत में लॉन्चिंग को तैयार, जानें कितनी कीमत में हो जाएगी आपकी

कंपनी ने जुलाई के दूसरे हफ्ते में लॉन्चिंग से पहले ही हेक्टर एसयूवी ( MG Hector ) के तीन-पंक्ति वाले वर्जन को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया। ( MG Hector SUV )। अगर आप इस कार की बुकिंग करना चाहते हैं तो आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं।

By: Vineet Singh

Published: 07 Jul 2020, 02:10 PM IST

MG Motor India जल्द ही भारत में अपनी नई Hector Plus SUV ( MG Hector Plus Launching ) लॉन्च करने जा रहा है। भारत में पहले से ही एमजी हेक्टर मौजूद है जिससे ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल चुका है। आपको बता दें कि लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने इस एसयूवी की बुकिंग भी शुरू कर दी है। आप महज ₹50000 देकर इस एसयूवी को आसानी से बुक कर सकते हैं और जब यह लांच होगी तब इसकी डिलीवरी से पहले आपको एसयूवी की पूरी पेमेंट करनी पड़ेगी। कंपनी को उम्मीद है कि इस एसयूवी को एमजी हेक्टर जैसा ही रिस्पॉन्स मिलेगा। आपको बता दें कि कंपनी ने जुलाई के दूसरे हफ्ते में लॉन्चिंग से पहले ही हेक्टर एसयूवी ( MG Hector ) के तीन-पंक्ति वाले वर्जन को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया। ( MG Hector SUV )। अगर आप इस कार की बुकिंग करना चाहते हैं तो आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं। एमजी हेक्टर भारत में मिलने वाली सबसे पहली इंटरनेट कार है जो पूरी तरह से कनेक्टेड फीचर्स से लैस है और इसमें वॉइस कमांड जैसे जबरदस्त फीचर्स मिलते हैं।

आपको बता दें कि कंपनी ने गुजरात में अपने हलोल प्लांट में इस एसयूवी का उत्पादन शुरू कर दिया है। इस बहुप्रतीक्षित एसयूवी के बारे में लोगों के उत्साह को बनाए रखने के लिए, कार निर्माता ने हेक्टर प्लस एसयूवी का एक टीजर वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में एसयूवी के इंटीरियर का खुलासा किया गया है। MG Hector और ZS EV के बाद Hector Plus SUV भारतीय बाजार में MG का तीसरा प्रॉडक्ट होगा।

जैसा कि टीजर वीडियो में दिखाई दे रहा है, हेक्टर प्लस एक 6-सीटर एसयूवी है, जिसकी दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीट्स दी गई हैं। इस एसयूवी को एक हाई क्लास फील देने के लिए ब्राउन लेदर अपहोल्स्ट्री का इस्तेमाल किया गया है। बाद में, कंपनी इस एसयूवी को 7-सीटर कॉन्फिगरेशन में भी पेश कर सकती है।

नई हेक्टर प्लस ज्यादा सीट के ऑप्शन के साथ आएगी। जानकारी के मुताबिक MG हेक्टर प्लस 6 सीटर होगी और 3 वेरिएंट में पेश करेगी। इन वेरिएंट्स के नाम स्मार्ट, सुपर और शार्प हैं। इन वेरिएंट में 3 इंजन विकल्प 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर पेट्रोल हाइब्रिड ऑटोमेटिक और 2.0-लीटर डीजल होंगे। इस एसयूवी को इस साल की दूसरी तिमाही में लॉन्च किया जाना था, लेकिन महामारी के कारण इसकी लॉन्चिंग की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया था। यह कंपनी के सबसे पॉपुलर एसयूवी MG Hector का ज्याद स्पेशियस वर्जन है।

MG Hector Plus के 6-सीटर मॉडल के अलावा कंपनी इस एसयूवी का 7-सीटर मॉडल भी लॉन्च करने वाली है, जिसे साल के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है। 7 सीटर वर्जन में दूसरी पंक्ति में 60:40 स्प्लिट बेंच सीट मिलेगी।

नई हेक्टर प्लस की एक्स-शोरूम कीमत हेक्टर से कुछ ज्यादा होने की संभावना है। भारत में हेक्टर की कीमत 12.74 लाख रुपये से शुरू होती है और 17.73 लाख रुपये तक जाती है।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned