scriptबिना खर्चे के 300 किमी चलेगी MG की नई की SUV | MG MOtors is all set to launch first electric suv | Patrika News

बिना खर्चे के 300 किमी चलेगी MG की नई की SUV

Published: Sep 17, 2019 01:15:27 pm

Submitted by:

Vineet Singh

MG Hector के बाद कंपनी लॉन्च करेगी नई कार
300 किलोमीटर चलती है ये कार
कंपनी जल्द करेगी भारत में लॉन्च

MG motors
नई दिल्ली: MG Motors ने हाल ही में भारत में MG Hector को लॉन्च किया है। इस एसयूवी को ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। MG Hector SUV को मिल रहे जबरदस्त रिस्पॉन्स के बाद के बाद कंपनी जल्द ही एक नई एसयूवी लाने की तैयारी में है लेकिन ये एसयूवी पेट्रोल या डीजल एसयूवी नहीं होगी बल्कि कंपनी भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने वाली हैं।
कंपनी की ये एसयूवी MG ZS EV नाम से आएगी। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का फोटो टीजर अपने सोशल मीडिया पेज पर जारी की है। कंपनी एमजी मोटर ने कहा है कि इसकी इलेक्ट्रिक गाड़ियां ओवर-द-एयर ( OTA ) टेक्नॉलजी से लैस होंगी। कंपनी की ये एसयूवी लीथियम आयन बैटरी से लैस होगी। ऐसा दावा किया जा रहा है कि ये एसयूवी एक बार चार्ज होने के बाद 300 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम होगी। ऐसे में इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के आने से पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत का असर नहीं पड़ेगा।
इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारत में लॉन्च होने में समय है लेकिन आपको बता कि UK में इस एसयूवी को पहले ही लॉन्च किया जा चुका है एमजी मोटर की यह इलेक्ट्रिक एसयूवी यूके की मार्केट में लॉन्च हो चुकी है। इसकी कीमत करीब 23,495 पाउंड है जो करीब 18.36 से 20.07 लाख रुपये है। भारत में अगर ये कार लॉन्च होती है तो इससे हाल ही लॉन्च हुई Hyundai Kona Suv को कड़ी टक्कर मिलेगी।
पावर और रेंज

यूके की मार्केट में उपलब्ध इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का इलेक्ट्रिक मोटर 141 bhp का पावर और 353 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इसमें 44.5kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है। 50 kW फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक कार 43 मिनट में 80 पर्सेंट चार्ज हो जाती है। 7 किलोवाट के डोमेस्टिक वॉल बॉक्स चार्जर से इसे चार्ज करने में साढ़े 6 घंटे का समय लगता है। कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर ZS इलेक्ट्रिक एसयूवी 262 किलोमीटर तक चलती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो