scriptMG Motors भारत में लॉन्च करेगा सस्ती EV, महज 50 मिनट में हो जाएगी फुल चार्ज | MG Motors Soon Launch New EV Car Under 10 Lakh in India | Patrika News

MG Motors भारत में लॉन्च करेगा सस्ती EV, महज 50 मिनट में हो जाएगी फुल चार्ज

Published: May 06, 2020 11:08:23 am

Submitted by:

Vineet Singh

जानकारी के मुताबिक एमजी मोटर्स की अगली इलेक्ट्रिक कार किफायती ( cost effective ev ) ( MG cars under 10 lakh ) ( best electric cars under 10 lakh in India ) तो होगी साथ ही साथ यह 1 घंटे से कम समय में चार्ज हो जाएगी।

MG Motors Low Cost EV

MG Motors Low Cost EV

नई दिल्ली: साल 2019 में भारत के अंदर एंट्री करने वाले एमजी मोटर्स ( MG Motors India ) ने कम समय में वह मुकाम हासिल कर लिया है जो कई ऑटोमोबाइल कंपनियां सालों में भी हासिल नहीं कर पाती हैं। लोग एमजी मोटर्स की कारों को जबरदस्त रिस्पांस दे रहे हैं और अब एमजी मोटर्स एक इलेक्ट्रिक कार ( MG Motors EV for India ) ( MG ev cars ) लाने की तैयारी कर रहा है।
जानकारी के मुताबिक एमजी मोटर्स की अगली इलेक्ट्रिक कार किफायती ( cost effective ev ) ( MG cars under 10 lakh ) ( best electric cars under 10 lakh in India ) तो होगी साथ ही साथ यह 1 घंटे से कम समय में चार्ज हो जाएगी। अभी हाल ही में एमजी मोटर्स ने एमजी जेट एस बीवी को लांच किया था।
एम जी की zs ev ( MG ZS ev ) को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था और अबकंपनी एक और इलेक्ट्रिक कार पर दांव खेलने की तैयारी में है। यहां तक कि अब तो यह भी जानकारी है कि कंपनी 5000 करोड़ से भी ज्यादा का निवेश करके देश में बैटरी असेंबली प्लांट ( MG battery assembly plant ) ( rechargebays ) लगाने जा रही है जिससे ना सिर्फ देश में ही इलेक्ट्रिक कार की बैटरी का प्रोडक्शन होगा बल्कि इसकी वजह से कार की कीमत में भी काफी कमी आएगी। ( EV kar mileage ) ( best cost effective cars in India )
अगर बात करें एम जी की हाल ही में लांच हुई जेड एस ईवी की तो यह एसयूवी 143 बीएचपी वाली इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है जिसमें 44.5 के डब्ल्यू एच का लिक्विड कूल्ड बैटरी पैक लगाया गया है जो एक बार चार्ज होने के बाद 340 किलोमीटर की रेंज देता है।
इसी ev की बैटरी को 50 केडब्ल्यू डीसी फास्ट चार्जर की मदद से 50 मिनट में 80 परसेंट चार्ज किया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो