कम कीमत में सबसे ज्यादा लग्जरी है Mini Countryman, जल्द होगी लॉन्च

कम कीमत में लग्जरी फील देने वाली दुनिया की बेहतरीन और लग्जरी कार Mini Countryman लग्जरी और दमदार फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च होने वाली है।

By: Sajan Chauhan

Published: 25 Apr 2018, 01:10 PM IST

दुनिया की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी की लेटेस्ट कार मिनी मिनी कंट्रीमैन (Mini Countryman) सेंकड जनरेशन जल्द ही बाजार में लॉन्च होने वाली है। इस कार को दिल्ली ऑटो एक्सपो 2018 में भी पेश किया गया था। अब ये कार भारत में 3 मई, 2018 को लॉन्च की जा सकती है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

मिनी कंट्रीमैन जब शुरुआत में भारत में बिकी थी तो उसे कंप्लीट बिल्ट युनिट-सीबीयु (CBU) के तहत भारत लाया गया था, लेकिन अब इस कार को बीएमडब्ल्यू के चैन्नई स्थित प्लांट में ही बनाया जा रहा है, जिस कारण देश के बाहर से लाने वाले वाहनों पर लगने वाली इंपोर्ट ड्यूटी कम हो नहीं लगेगी और इस कार की कीमत भी कम हो जाएगी। नई मिनी कंट्रीमैन पहले वाले मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतरीन और ज्यादा हाइटेक होगी। ये कार दो पेट्रोल वेरिएंट और एक डीजल वेरिएंट में आएगी।

इंजन और पावर
इस कार का इंजन काफी ज्यादा दमदार है। इस कार में 2 लीटर का ट्विन पावर टर्बो, 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन होगा जो कि 192 पीएस की अधिकतम पावर और 280 एनएम का टार्क जनरेट करेगा। वहीं डीजल इंजन की बात करें तो इसमें 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन होगा जो कि 190 एचपी का अधिकतम पावर और 400 एनएम का टार्क जनरेट करेगा।

अधिकतम रफ्तार
ये कार सिर्फ 7.7 सेकंड में 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं अगर अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो मिनी कंट्रीमैन 220 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है। दोनों इंजन 8 स्पीड ट्रांसमिशन से लैस होंगे, जो कि काफी ज्यादा दमदार हैं।

अन्य फीचर्स की बात करें तो इस कार में एरो डायनामिक किट, रियर रूफ स्पॉइलर और 18 इंच के जेसीडब्ल्यू थ्रिल स्पोक एलॉय व् एलॉय व्हील दिए जाएंगे। अंत हम ये कह सकते हैं कि इस कार का लुक बहुत कम कीमत में लग्जरी होगा। इस कार की डिलीवरी जून, 2018 से शुरू हो सकती है। अब देखते हैं कि भारत में लॉन्च होने के बाद इस कार को कितना ज्यादा पसंद किया जाता है।

Show More
Sajan Chauhan Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned