scriptCar Care: महज 250 रुपये का ये गैजेट बारिश के मौसम में आपकी कार को रखेगा फ्रेश-फ्रेश | Mist Spray Will Keep Your Car Fresh in Rainy Season | Patrika News

Car Care: महज 250 रुपये का ये गैजेट बारिश के मौसम में आपकी कार को रखेगा फ्रेश-फ्रेश

Published: Jul 05, 2020 07:14:58 pm

Submitted by:

Vineet Singh

बहुत सारे लोग डिओडरेंट से लेकर कार फ्रेशनर स्प्रे ( car mist ) ( car gadgets ) का इस्तेमाल करते हैं लेकिन आप में से ज्यादा लोग जानते नहीं होंगे कि यह स्प्रे आपकी कार के इंटीरियर को खराब करते हैं साथ ही साथ आपकी सेहत पर भी बुरा असर डालते हैं।

Mist Spray Will Keep Your Car Fresh in Rainy Season

Mist Spray Will Keep Your Car Fresh in Rainy Season

नई दिल्ली: देशभर में मानसून ( monsoon in India ) की दस्तक हो चुकी है और ऐसे में लगातार बारिश का दौर चलता है। बारिश के मौसम में जैसे आपके घर में सीलन आने लगती है ठीक उसी तरह से आपकी कार भी सीलन की वजह से बुरी तरह से स्मेल करने लगती है। कार में बरसात की वजह से आने वाली स्मेल को कम करने के लिए बहुत सारे लोग डिओडरेंट से लेकर कार फ्रेशनर स्प्रे ( car mist ) ( car gadgets ) का इस्तेमाल करते हैं लेकिन आप में से ज्यादा लोग जानते नहीं होंगे कि यह स्प्रे आपकी कार के इंटीरियर को खराब करते हैं साथ ही साथ आपकी सेहत पर भी बुरा असर डालते हैं।

दरअसल कार स्प्रे ( mist spray ) ( mist spray for cars ) में काफी मात्रा में केमिकल होता है जो आपकी नाक से आपके शरीर में प्रवेश कर जाता है इसके साथ ही यह इतना खतरनाक होता है कि आपकी कार के इंटीरियर को भी नुकसान पहुंचाता है और अगर आप लगातार इस स्प्रे का इस्तेमाल करते हैं तो यह कार के अंदर काफी क्षति कर सकता है। ऐसे में आज हम आपको एक चमत्कारी गैजेट के बारे में बताने जा रहे हैं जो ना सिर्फ कीमत में सस्ता है और आकार में छोटा है बल्कि यह आपकी कार को बारिश के मौसम में पूरी तरह से फ्रेश रखता है।

इस गैजेट का नाम है एयर मिस्ट स्प्रे। ( Electronic mist spray ) ( mist spray for car ) जी हां आपने सही सुना यह एक इलेक्ट्रॉनिक गैजेट है जो बैटरी पर काम करता है साथ ही साथ यह आकार में किसी स्मार्टफोन या उससे भी छोटा होता है। यह एक कैप्सूल जैसा स्प्रे होता है जिसमें आप तरल भर सकते हैं। इसमें आप परफ्यूम भी मिला सकते हैं या फिर कोई भी एसेंस डाल सकते हैं जो हानिकारक ना हो इसके बाद आपको बस इसे ऑन करना होता है और यह एक मिस्ट स्प्रे करता है जो फौग की तरह दिखती है।

यह स्प्रे आपकी कार को पूरी तरह से फ्रेश करता है और 2 से 3 मिनट के इस्तेमाल के बाद आपकी कार से बुरी तरह की स्मेल आना बंद हो जाएगी। आपको बता दें कि इस स्प्रे में एक इनबिल्ट बैटरी होती है जिसे यूएसबी चार्जर की मदद से आप कहीं भी और कभी भी चार्ज कर सकते हैं इसके साथ ही आप इसे अपनी कार में भी जोड़कर चार्ज कर सकते हैं और इसे चार्ज होने में महज 10 से 30 मिनट का समय लगता है। इसके बाद आप इसका इस्तेमाल घंटों तक कर सकते हैं।

अपने छोटे आकार की वजह से आप इसे कहीं भी कैरी कर सकते हैं और यह जगह बिल्कुल भी नहीं खेलता साथ ही आप इसे अपने बैग में पॉकेट के साथ अपनी कार के पेपरबूट में भी डाल सकते हैं।

कीमत

अगर बात करें इस गैज़ेट की कीमत की तो यह महज ढाई सौ रुपए है। कई ऑनलाइन वेबसाइट पर सौ से डेढ़ सौ रुपए का भी मिल रहा है। ऐसे में यह आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। खास बात यह है कि इस गैजेट में आप कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सैनिटाइजर भी डाल कर इसे स्प्रे कर सकते हैं। यह आपको मिनटों में पूरी तरह से सैनिटाइज कर देगा और आप वायरस और बैक्टीरिया से पूरी तरह से सुरक्षित रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो