MS Dhoni Birthday Special महंगी कारों से लेकर सुपरबाइक्स तक, धोनी के गैराज में मौजूद हैं ये लग्जरी वेहिकल्स

आज 7 जुलाई है और आज ही के दिन महेंद्र सिंह धोनी का जन्मदिन ( MS Dhoni Birthday special ) ( Mahendra Singh Dhoni ) होता है और इस मौके पर आज हम आपको महेंद्र सिंह धोनी के कलेक्शन में मौजूद कार और बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो उनकी पसंदीदा हैं।

By: Vineet Singh

Published: 07 Jul 2020, 05:44 PM IST

महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) ( MS Dhoni ) ( MS Dhoni car ) ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के तौर पर देश का नाम दुनिया भर में रोशन किया। न सिर्फ एक कप्तान के तौर पर बल्कि एक आम विकेटकीपर के तौर पर भी उन्होंने अपनी ड्यूटी को बखूबी निभाया। क्रिकेट के मैदान के अलावा महेंद्र सिंह धोनी मैदान के बाहर भी काफी एक्टिव रहते हैं और उन्हें लग्जरी कारों और बाइक्स ( MS Dhoni car collection ) का काफी शौक है। आज 7 जुलाई है और आज ही के दिन महेंद्र सिंह धोनी का जन्मदिन ( MS Dhoni Birthday special ) ( Mahendra Singh Dhoni ) होता है और इस मौके पर आज हम आपको महेंद्र सिंह धोनी के कलेक्शन में मौजूद कार और बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो उनकी पसंदीदा हैं। महेंद्र सिंह धोनी को कई बार खुद कार और बाइक चलाते हुए देखा गया है क्योंकि वह इसी तरह से बाहर निकलना पसंद करते हैं। महेंद्र सिंह धोनी वैसे तो साधारण जिंदगी जीने में यकीन करते हैं लेकिन उनके पास कई असाधारण बाइक्स और कारे भी है। तू चली आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं कि उनके कार और बाइक कलेक्शन में कौन-कौन से मॉडल शामिल है।

राजदूत ( Rajdoot )

महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे पहले राजदूत बाइक खरीदी थी, जिसकी कीमत सिर्फ 4,500 रुपये थी।

कावासाकी निंजा जेडएक्स-14आर ( Kawasaki Ninja ZX-14R )

कावासाकी निंजा एच2 आर ( Kawasaki Ninja H2R )

कन्फेडरेट X132 हेलकैट ( Confederate X132 Hellcat )

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 2200 सीसी का वी-ट्वीन इंजन दिया गया है।

यामाहा थंडरकट ( Yamaha Thundercat )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 600 सीसी का इंजन दिया गया है।

हार्ले डेविडसन फेट बॉय ( Harley-Davidson Fat Boy )

ये हैं धोनी की खास कारें

फरारी 599 जीटीओ ( Ferrari 599 GTO ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 6.0 लीटर का वी-12 इंजन दिया गया है जो कि 661 एचपी की पावर और 620 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

ऑडी क्‍यू7 ( Audi Q7 ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी में 2967 सीसी का दमदार इंजन है जो कि 249 बीएचपी की पावर जनरेट करता है।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned