scriptहेलमेट खरीदने के दौरान जरूर रखें इन बातों का ध्यान | Never Make these Mistakes While Purchasing a Helmet | Patrika News

हेलमेट खरीदने के दौरान जरूर रखें इन बातों का ध्यान

Published: Oct 31, 2019 04:12:33 pm

Submitted by:

Vineet Singh

बाइकर्स की सेफ्टी सुनिश्चित करता है हेलमेट
अच्छी क्वालिटी का हेलमेट आपके सिर को रखता है सेफ
हमेशा ISI प्रमाणित हेलमेट ही खरीदना चाहिए

bike helmet

transport-department-showed-strictness

नई दिल्ली: बाइक चलाते समय हेलमेट अहम भूमिका निभाते हैं, अगर आप बाइक चलाते समय अच्छे हेलमेट का प्रयोग करते हैं तो आप एक्सीडेंट के दौरान अपने सिर को सुरक्षित रख पाएंगे नहीं तो आपके चोटिल होने का ख़तरा बना रहता है, ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि हेलमेट खरीदते समय आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए और कैसा हेलमेट खरीदना चाहिए।
स्पोर्ट्स बाइक खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान, बाद में नहीं होगी कोई परेशानी

वाइजर रखें नॉर्मल

आप जब भी हेलमेट खरीदें तब आप ध्यान रखें कि आप काले रंग के वाइजर वाला हेलमेट ना खरीदें दरअसल काले रंग के वाइजर से आपको रात में बाइक चलाने के दौरान काफी दिक्कत होती है जबकि नॉर्मल वाइजर से आप दिन या रात किसी भी समय बाइक चला सकते हैं।
हमेशा ISI मार्क वाला हेलमेट खरीदें

आप जब भी हेलमेट खरीदें तब आपको ध्यान रखना पड़ेगा कि आप ISI मार्क वाला हेलमेट ही खरीदें। दरअसल ISI हेलमेट बेहद ही मजबूत होते हैं और ये आपको एक्सीडेंट्स के दौरान सुरक्षित रखते हैं।
पैडिंग वाला हेलमेट खरीदें

कुछ हेलमेट में एक्स्ट्रा पैडिंग भी दी जाती है जो आपके सिर को कम्फर्ट देती है। ये हेलमेट एक्सीडेंट के दौरान आपका सिर को सेफ पोजीशन में रहता है और आप चोट से बच जाते हैं।
Hyundai ने लॉन्च की i20 Active 2019, पुरानी कार से महज 2,000 का है अंतर

प्लास्टिक वाइजर वाले हेलमेट से बचें

आपको ऐसे हेलमेट नहीं खरीदने चाहिए जिसमें हल्की प्लास्टिक वाला वाइजर दिया जाता है, ऐसे वाइजर जल्दी खराब हो जाते हैं और इनसे देखने में भी दिक्कत होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो