scriptहुंडई की नई सेंट्रो इस दिन होगी लॉन्च, पहले से भी ज्यादा स्टाइलिश है लुक | New Hyundai Santro Features And Specification | Patrika News

हुंडई की नई सेंट्रो इस दिन होगी लॉन्च, पहले से भी ज्यादा स्टाइलिश है लुक

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2018 02:07:23 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई जल्द ही अपनी नई सेंट्रो (New Hyundai Santro) भारत में लॉन्च करने वाली है। यहां जानें कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

New Hyundai Santro

हुंडई की नई सेंट्रो इस दिन होगी लॉन्च, पहले से भी ज्यादा स्टाइलिश है लुक

साउथ कोरिया की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई जल्द ही अपनी नई सेंट्रो भारत में लॉन्च करने वाली है। 10 सालों से ज्यादा भारतीय सड़कों पर राज करने वाली सेंट्रो को फिर से 7 नवंबर 2018 को लॉन्च किया जा सकता है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

हुंडई की सेंट्रो भारत में एक ऐसी छोटी कार थी, जो कीमत में किफायती होने के साथ-साथ माइलेज में सबसे ज्यादा आगे थी। अब ये कार नए अवतार में भारतीय बाजार में वापसी करेगी। हुंडई सेंट्रो को बहुत बार परिक्षण के दौरान भी देखा गया है, लेकिन आधिकारिक रूप से कंपनी ने इसके लुक और फीचर्स और लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी है।

इंजन और पावर
मिली जानकारी के अनुसार, नई सेंट्रो में 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन है जो 69 पीएस की पावर जनरेट करेगा। इसी के साथ नई सेंट्रो में एएमटी यानी ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दिया जाएगा। इस कार में इंजन के मामले में दो ऑप्शन दिए जाएंगे।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो नई सेंट्रो में क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और नया टचस्क्रीन सिस्टम दिया जाएगा। नई सेंट्रो का डिजाइन फ्लूडिक स्कल्पचर 2.0 पर बेस्ड हो सकता है। नई सेंट्रो में टॉल बॉय स्टेंस पहले के जैसा ही होगा, क्योंकि इस कार को इसके उसी दमदार लुक की वजह से ज्यादा पसंद किया गया था। अगर स्पेस की बात की जाए तो नई सेंट्रो में पुराने वाले मॉडल के मुकाबले उतना ज्यादा स्पेस नहीं होगा।

इस कार से होगा मुकाबला
बाजार में आने के बाद नई हुंडई सेंट्रो का मुकाबला मारुति सुजुकी सिलेरियो से होगा। मारुति सुजुकी सिलेरियो की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 4.15 लाख रुपये है। अब देखते हैं कि लॉन्च होने के बाद नई हुंडई सेंट्रो को कितना ज्यादा पसंद किया जाता है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो नई सेट्रों की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.5 लाख रुपये हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो