scriptKia Seltos में जुड़े 11 नये फीचर्स, कीमत में महज 25 हज़ार की बढ़ोत्तरी | New Kia Seltos launched with 11 new features | Patrika News

Kia Seltos में जुड़े 11 नये फीचर्स, कीमत में महज 25 हज़ार की बढ़ोत्तरी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 02, 2020 07:35:11 pm

Submitted by:

Vineet Singh

नई kia Seltos की कीमत ( 2020 kia Seltos price ) ₹989000 से शुरू होती थी जो कि 1734000 तक जाती है। आपको बता दें कि इस कार के कुछ वेरिएंट्स की कीमत में तकरीबन ₹25000 की बढ़ोतरी की गई है।

New Kia Seltos launched with 11 new features

New Kia Seltos launched with 11 new features

नई दिल्ली: Kia Motors मैं 22 अगस्त साल 2019 में भारत के अंदर अपनी पहली सब कॉन्पैक्ट एसयूवी kia Seltos को लांच किया था जिसे ग्राहकों ने जबरदस्त रिस्पांस दिया था। दरअसल यह कोई आम एसयूवी नहीं है बल्कि इसमें अपने सेगमेंट के बेहतरीन फीचर्स का इस्तेमाल किया गया। फीचर्स से लेकर लुक में यह कार अब तक की सबसे बेहतरीन सब कॉन्पैक्ट एसयूवी मानी जा रही है। कंपनी ने इस कार की सफलता को देखते हुए और भी कार मार्केट में लांच की हैं और कुछ को लांच करने की तैयारी कर रही है लेकिन कंपनी ने अब kia Seltos को नए फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च किया है। ( 2020 kia Seltos )
आपको बता दें कि नई kia Seltos की कीमत ( 2020 kia Seltos price ) ₹989000 से शुरू होती थी जो कि 1734000 तक जाती है। आपको बता दें कि इस कार के कुछ वेरिएंट्स की कीमत में तकरीबन ₹25000 की बढ़ोतरी की गई है। जानकारी के लिए बता दें कि जो नया मॉडल लांच किया गया है वह अब 10 नए फीचर से अपडेट हुआ है। इनमें कंपनी ने सेफ्टी, सुविधा, डिजाइन और कनेक्टिविटी में कई तरह के सुधार के बाद कार को लॉन्च किया है।
अगर नए 10 अपडेट्स ( 2020 kia Seltos features ) की बात करें तो कंपनी ने इस कार में इमरजेंसी स्टॉप सिगनल सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड तौर पर दिया है। इस सिग्नल की खासियत यह है कि इमरजेंसी के वक्त इस कार की रियर लाइट ऑटोमेटिकली ब्लिंक करना शुरू कर देती है। यह सुविधा उस वक्त काम आती है जब आपकी कार के आगे कोई दूसरी कार आ जाए या फिर कोई व्यक्ति आ जाता है या फिर आपकी कार अचानक से बंद पड़ जाती है।
इसके साथ ही कंपनी ने चुनिंदा वेरियंस में युवी ओ कनेक्टेड टेक्नोलॉजी को शामिल किया है इसमें वॉइस असेस्ड वेक अप कमांड, स्मार्ट वॉच एप कनेक्टिविटी, यूवी लाइट कंट्रोल एयर प्यूरीफायर, वॉइस एसएस इंडियन हॉलिडे इन्फो और वॉइस असिस्ट क्रिकेट स्कोर दिया है। साथ ही इस कार में अब डैशबोर्ड पर लगाए गए ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम पर डेको पैनल सिल्वर कार्निश दिया गया है।
अगर पुराने फीचर्स की बात करें तो इस कार में यूवी ओ कंट्रोल्ड एयर प्यूरीफायर, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, बोस के आठ स्पीकर्स जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं इसके अलावा इस कार में पैनोरमिक सनरूफ, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रेन सेंसर वाईपर जैसे फीचर्स पहले से ही दिए जाते हैं जिन्हें लोग जबरदस्त तरीके से पसंद कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो