New Launch Smartphones : इस महीने लॉन्च हुए एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन्स, हाईटेक फीचर्स के साथ मिलेगी बेहतरीन बैटरी लाइफ

आज हम आपको इस महीने लांच हुए बेहतरीन स्मार्टफोन ( best new launched smartphones ) के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बजट में तो फिट होंगे ही साथ ही साथ बेहतरीन फीचर से भी लैस हैं।

By: Vineet Singh

Updated: 22 Jun 2020, 11:41 AM IST

नई दिल्ली: पिछले 2 से 3 महीने से भारतीय स्मार्टफोन मार्केट समेत देश की सारी इंडस्ट्रीज लॉक डाउन की मार झेल रही है। इस वजह से स्मार्टफोन ( smartphone ) की बिक्री में भी भारी कमी आई है। हालांकि इस महीने अनलॉक होने के बाद एक बार फिर से स्मार्टफोन की बिक्री शुरू हुई है। अगर आप भी कोई नया फोन खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपको इस महीने लांच हुए बेहतरीन स्मार्टफोन ( best new launched smartphones ) के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बजट में तो फिट होंगे ही साथ ही साथ बेहतरीन फीचर से भी लैस हैं।

Oppo find x2 series

बाकी स्मार्टफोंस की तरह यह भी पिछले हफ्ते भारत में लॉन्च किया गया है। इस सीरीज को बेहतरीन फीचर से लैस किया गया है और साथ ही साथ इसमें बेहतरीन बैकअप भी दिया गया है जिससे आप लंबे समय तक अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर सके वह भी बिना चार्ज किए। खास बात यह है कि इस सीरीज के दोनों फोन में कैमरा और बैटरी को छोड़कर बाकी स्पेसिफिकेशंस लगभग एक जैसे ही है जिससे आपको स्मार्ट फोन चलाने पर ज्यादा डिफरेंस नहीं महसूस होगा। इन दोनों ही स्मार्टफोन्स में 6.7 इंच QHD+ अल्ट्रा विजन कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजॉलूशन 1440 X 3168p है। डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120Hz है। फोन के डिस्प्ले में टॉप लेफ्ट कॉर्नर में पंचहोल कट आउट दिया गया है। जिसमें फ्रंट कैमरा प्लेस किया गया है।

Samsung galaxy A21s

पिछले हफ्ते लॉन्च हुए सैमसंग Galaxy A21s स्मार्टफोन में 6.5 इंच का infinity-O डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन साइज काफी बड़ा है जो आपको बेहतरीन क्वालिटी के वीडियो एक्सेस करने पर बेहतरीन क्वालिटी देता है। इस स्मार्टफोन का ऑस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। अगर बैटरी बैकअप की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 5,000 mAh की बैटरी दी गई है। ऐसा कहा जा रहा है कि यह बैटरी पूरे 21 घंटे तक के विडियो प्ले बैक को सपॉर्ट करती है। फोन की बैटरी 15W फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करती है। सैमसंग का यह स्मार्टफोन लेटेस्ट Exynos 850 चिपसेट से पावर्ड है, जो कि AI पावर्ड गेम बूस्टर 2.0 के साथ आता है, जो कि आपके पसंदीदा गेम्स के दौरान फ्रेम रेट और स्टैबिलिटी को सुधारने के साथ पावर कंज्म्पशन घटाता है। फोन में 64GB का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है, जिसे आप 512GB तक बढ़ा सकते हैं।

Nokia Xpress Music

लगभग पिछले हफ्ते लॉन्च हुए इस फोन में बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। इस स्मार्टफोन को देखने के बाद आपको पुराने नोकिया फोन याद आ जाएंगे क्योंकि इसका डिजाइन ठीक वैसे ही है जैसे आज से 4 से 5 साल पहले नोकिया फोंस का हुआ करता था। नाम से ही यह बात साफ है कि यह फोन म्यूजिक के शौकीनों के लिए खास तौर पर बनाया गया है। Nokia 5310 को एचएमडी ग्लोबल ने मार्केट में उतारा है और यह अगस्त, 2007 में लॉन्च Nokia 5310 XpressMusic का रिफ्रेश्ड वर्जन है। इस स्मार्टफोन में यूजर्स को सिंगल चार्ज पर 22 दिन का बैटरी बैकअप मिलेगा। Nokia 5310 में प्रीलोडेड MP3 प्लेयर दिया गया है और यह डिवाइस वायरलेस FM रेडियो के साथ आता है। खास बात यह है कि इस स्मार्टफोन में म्यूजिक शुरू करने के लिए अलग से किस दी गई है जो पूरी तरह से म्यूजिक फंक्शंस को चालू करती हैं। इसके अलावा बेहतरीन म्यूजिक क्वालिटी के लिए कंपनी ने इस फोन में गूगल स्पीकर लगाया है जिससे बेहतरीन क्वालिटी का साउंड मिलता है।

 

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned