script35km की माइलेज के साथ New Maruti Swift CNG जल्द होगी लॉन्च! लीक हुईं डिटेल्स | New Maruti Swift CNG will Launch with 35km mileage details leaked | Patrika News
ऑटोमोबाइल

35km की माइलेज के साथ New Maruti Swift CNG जल्द होगी लॉन्च! लीक हुईं डिटेल्स

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपने CNG पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए अब अपनी सबसे ज्याद बिकने वाली हैचबैक Swift का CNG मॉडल लेकर आ रही है।

Aug 12, 2022 / 03:30 pm

Bani Kalra

new_swift_cng_in_india.jpg

कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपने CNG पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए अब अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक Swift का CNG मॉडल लेकर आ रही है। इस समय कार बाजार में इसी की चर्चा हो रही है। ग्राहकों की जरूरत को देखते हुए भी कंपनी New Swift CNG को लेकर आ रही है। लॉन्च से पहले ही इस कार की कुछ जानकारियां भी लीक हो चुकी हैं। आइये जानते हैं…

इंजन और माइलेज

इस समय स्विफ्ट और डिजायर में 1.2-लीटर डुअल-जेट डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन दिया है जोकि 90PS की पावर और 113Nm का टॉर्क देता है। Dzire CNG में पावर और टॉर्क घटकर 77.5PS और 98.5Nm हो जाती है। Dzire CNG की माइलेज 31.12 km/kg तो एस में यह उम्मीद जताई जा रही है कि Swift CNG की माइलेज भी इतनी ही हो सकती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी CNG किट Swift के VXI और ZXI वेरिएंट में आएगा। लेकिन फीचर्स के बारे में अभी तक कोई जानकारी नही मिली है। कंपनी Swift CNG की परफॉरमेंस को बेहतर करने के लिए कुछ बदलाव भी करेगी। मौजूदा स्विफ्ट और डिजायर में New Maruti Swift CNG को इसी महीने पेश किया जा सकता है।

इस साल मारुति सुजुकी ने Celerio CNG को भी पेश किया था जिसकी कीमत 6.58लाख रुपए से शुरू होती है। इतना ही नहीं Dzire CNG भी इसी साल आई जिसकी कीमत 8.14 लाख रुपए से शुरू होती है। इतना ही नहीं कंपनी अपने कुछ और मॉडल्स को भी CNG में लाने की तैयारी हैं। ब्रेज़ा और कुछ नेक्सा रेंज की कारों के लिए भी सीएनजी विकल्प पेश करने की योजना है।आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए अभी भी CNG गाड़ियां काफी सस्ती पड़ती हैं फिर चाहे CNG महंगी ही क्यों न हो रही हो। हाल ही में सीएनजी और पेट्रोल की कीमतों में अंतर कम हुआ है।

 

Hindi News/ Automobile / 35km की माइलेज के साथ New Maruti Swift CNG जल्द होगी लॉन्च! लीक हुईं डिटेल्स

ट्रेंडिंग वीडियो