scriptOla And Uber fares going to costlier from january govt will add GST | Ola, Uber की सवारी पड़ेगी जेब पर भारी! 1 जनवरी से किराए में जुड़ेगा इतने प्रतिशत GST | Patrika News

Ola, Uber की सवारी पड़ेगी जेब पर भारी! 1 जनवरी से किराए में जुड़ेगा इतने प्रतिशत GST

सरकार वाहनों से होने वाले प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए भी बड़े कदम उठाने जा रही है, जिसमें Zomato, Swiggy, Ola, Uber आदि सभी एग्रीगेटर्स से पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहनों पर स्विच करने के लिए कहा जाएगा।

नई दिल्ली

Updated: December 27, 2021 08:43:46 pm

साल 2022 की शुरुआत के साथ कंज्यूमर गुड्स पर कर की दरों और वस्तु एवं सेवा कर (GST) के भुगतान में बदलाव होने जा रहा है। टैक्स के इस बोझ के तले ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर जाने से लेकर उपभोक्ता सामान जैसे जूते, कपड़े और कपड़ा और अधिक महंगा हो रहा है। जिसके साथ ही ट्रांसपोर्ट के साधनो पर भी जीएसटी का असर देखने को मिलेगा।

ola_uber_service-amp.jpg
GST on Transport


ओला, उबर की सवारी होंगी महंगी

ओला और उबर जैसे ऐप एग्रीगेटर्स के जरिए बुक की गई ऑटो रिक्शा की सवारी भी नए साल से महंगी होने वाली है। आपको याद होगा कि केंद्र सरकार ने घोषणा की थी कि वह मौजूदा छूट को समाप्त करते हुए 1 जनवरी से ऑनलाइन बुक की गई ऑटो सवारी पर 5% जीएसटी लगाएगी। हालांकि सड़कों से ली जाने वाली ऑटो की सवारी जीएसटी फ्री रहेगी।

ये भी पढ़ें : Mahindra Thar 5-Door: 5 पॉइंट्स में समझें इस दमदार गाड़ी के बारे में

इस विषय पर कैब सर्विस उबर के एक प्रवक्ता ने कहा कि "कंपनी ने राजस्व एकत्र करने की आवश्यकता की सराहना की है, उसने सरकार से इस कर पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया, जो अंत में ऑटो चालकों की कमाई के साथ-साथ सरकार के डिजिटलीकरण एजेंडे को प्रभावित करेगा।"


इलेक्ट्रिक वाहनों पर स्विच होंगे कैब एग्रीगेटर्स

बता दें, दिल्ली सरकार ने ई-कॉमर्स कंपनियों, फूड डिलीवरी सर्विस और कैब एग्रीगेटर्स को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहनों और पेट्रोल पंपों को प्रदूषण-अंडर-चेक (पीयूसी) प्रमाण पत्र के बिना वाहनों को ईंधन नहीं देने के लिए कहा है। वहीं सरकार वाहनों से होने वाले प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए भी सरकार दो बड़े कदम उठाने जा रही है, जिसमें जोमैटो, स्विगी, ओला, उबर आदि सभी एग्रीगेटर्स से पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहनों पर स्विच करने के लिए कहा जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय इन 6 राज्यों में कोविड स्थिति पर चिंतित, यहां तेजी से फैल रहा संक्रमणकेरल में तेजी से बढ़ रहा ओमिक्रॉन, 24 घंटे में 20% बढ़ी ऑक्‍सीजन बेड की मांग50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीबीजेपी सांसद ने कहा 'शराब औषधि समान, कम पीने से करती है औषधि का काम'अखिलेश यादव के कई राज सिद्धार्थनाथ सिंह ने खोले, सुन कर चौंक जाएंगेCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतयूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण की 55 विधानसभा सीटों के लिए आज से होगा नामांकनWeather Forecast News Today Live Updates: दिल्ली सहित कई राज्यों में 3 दिन बारिश का अलर्ट, उत्तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की ठंड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.