scriptOla shuts down used car business to focus on Electric Vehicles | Electric Scooter लॉन्च के बाद महज 8 महीने में ही Ola ने बंद किया ये कारोबार, कम खर्च में लोगों को कराता था कार की सवारी | Patrika News

Electric Scooter लॉन्च के बाद महज 8 महीने में ही Ola ने बंद किया ये कारोबार, कम खर्च में लोगों को कराता था कार की सवारी

Ola Electric ने हाल ही में टू-व्हीलर सेग्मेंट में एंट्री की है और अब कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन कारोबार में अपनी पकड़ और मजबूत करने के लिए इलेक्ट्रिक चारपहिया वाहनों को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

नई दिल्ली

Published: June 27, 2022 07:15:50 pm

देश की प्रमुख कैब सर्विस प्रदाता कंपनी Ola ने हाल ही में देश के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेग्मेंट में एंट्री की है। इसके अलावा कंपनी ने देश में इलेक्ट्रिक कार और एसयूवी मॉडलों को भी लॉन्च करने की घोषणा की है। लेकिन इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicles) बाजार में अपनी पकड़ को बेहतर और मजबूत बनाने के लिए कंपनी अब ज्यादा फोकस्ड होना चाह रही है। यही कारण है कि Ola ने सेकेंड हैंड कार बाजार से अपने हाथ समेट लिए हैं और इस बिजनेस को अलविदा कर दिया है। महज 8 महीने के भीतर ही कंपनी ने यूज्ड कार बिजनेस को बंद कर दिया है।

ola_used_cars-amp.jpg
OLA Cars


ET Auto में छपी रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने ये फैसला इलेक्ट्रिक वाहन कारोबार पर ध्यान केंद्रित करने के लिए लिया है। इसके अलावा ये भी ख़बर आ रही है कि कंपनी ने अपने क्विक आर्म कॉमर्स ओला डैश को भी बंद कर दिया है। इस मामले से जुटे एक प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि, कंपनी अब अपने प्राथमिकताओं का पुनर्मूल्यांकन करते हुए ओला डैश बिजनेस को बंद करने का फैसला किया है। प्रवक्ता ने कहा कि ओला कार्स के इंफ्रास्ट्रक्चर और प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल अब ओला इलेक्ट्रिक सेल्स और सर्विस नेटवर्क को विस्तार देने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।


बिजनेसलाइन के मुताबिक, ओला ने पिछले साल अक्टूबर महीने में अपना यूज्ड कार प्लेटफॉर्म लॉन्च किया और अरुण सरदेशमुख को अपना मुख्य कार्यकारी नियुक्त किया था। हालांकि, पिछले महीने सरदेशमुख ने कंपनी छोड़ दी। उसी महीने, कंपनी ने पांच शहरों में अपना ऑपरेशन भी बंद कर दिया था। Ola का ये यूज्ड कार प्लेटफॉर्म बाजार में ओएलएक्स, ड्रूम और कार्स 24 जैसे कंपनियों के प्रतिद्वंदी के तौर पर शुरू किया गया था, लेकिन इसका सफर बहुत ही छोटा रहा।

क्या था कंपनी का प्लान:

ओला कार्स की योजना 300 सेंटर्स के साथ 100 शहरों में विस्तार करने की थी। इसके यूज्ड कार बिजनेस में 10,000 से अधिक लोगों को काम पर रखने की भी योजना भी बनाई गई थी। अब ऐसा माना जा रहा है कि इन बिजनेस को बंद करने के बाद कंपनी अपने मौजूदा कर्मचारियों को ओला इलेक्ट्रिक में शामिल कर सकती है। हालांकि ये महज एक अंदाजा मात्र ही है और इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है।


सेकेंड हैंड कार बाजार भारत में तेजी से बढ़ रहा है, एक रिपोर्ट के अनुसार यूज्ड कार बिजनेस ने नई कारों की बिक्री के मुकाबले काफी तेजी से ग्रोथ दर्ज की है। हालांकि इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है कि, यूज्ड बिजनेस में Ola की परफॉर्मेंस कैसी थी। इस समय बाजार में कई कंपनियां मौजूद हैं जो कि इस बिजनेस में हैं और कम कीमत में ग्राहकों को बेहतर विकल्प उपलब्ध करा रही हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

मनीष सिसोदिया का BJP पर निशाना, कहा - 'रेवड़ी बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे दोस्तवादी मॉडल'सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.