scriptओला तमिलनाडु में लगाएगी दुनिया का सबसे बड़ा स्कूटर निर्माण कारखाना | Ola to set up world's largest scooter manufacturing factory in Tamil N | Patrika News

ओला तमिलनाडु में लगाएगी दुनिया का सबसे बड़ा स्कूटर निर्माण कारखाना

locationनई दिल्लीPublished: Dec 14, 2020 10:28:56 pm

कंपनी ने कारखाने के निर्माण के लिए तमिलनाडु सरकार के साथ एमओयू साइन किया है।इस कारखाने में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्मा करेगी ।कारखाने में 10,000 लोगों को मिलेगा जॉब्स ।

ओला तमिलनाडु में लगाएगी दुनिया का सबसे बड़ा स्कूटर निर्माण कारखाना

ओला तमिलनाडु में लगाएगी दुनिया का सबसे बड़ा स्कूटर निर्माण कारखाना

चेन्नई । ओला ने सोमवार को कहा कि वह तमिलनाडु में ‘दुनिया की सबसे बड़ी’ स्कूटर फैक्ट्री स्थापित करने के लिए 2,400 करोड़ रुपये का निवेश करने वाला है। कंपनी का मुख्यालय बेंगलुरु में है। कंपनी ने कहा कि उसने कारखाने को स्थापित करने के लिए तमिलनाडु सरकार के साथ एक समझौता एमओयू पर हस्ताक्षर किया है। इसके माध्यम से कंपनी भारत को इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक विनिर्माण केंद्र बनाना चाहती है।

कराखाने में मिलेंगी 10000 नौकरियां –
ओला ने कहा, “काम पूरा होने पर कारखाना लगभग 10,000 नौकरियां पैदा करने के साथ ही दुनिया की सबसे बड़ी स्कूटर विनिर्माण सुविधा होगी, जिसमें शुरुआत में 20 लाख यूनिट इकाइयों की वार्षिक क्षमता होगी।” यह घोषणा कंपनी द्वारा आने वाले महीनों में अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटरों की पहली रेंज लॉन्च करने के मद्देनजर की गई है।

कारखाने से दुनियाभर में होगी सप्लाई –
तमिलनाडु का कारखाना न सिर्फ भारत में, बल्कि यूरोप, एशिया, लैटिन अमेरिका और दुनियाभर के बाजारों में ग्राहकों को उत्पाद मुहैया कराएगा। ओला के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने एक बयान में कहा, “यह दुनिया की सबसे उन्नत विनिर्माण सुविधाओं में से एक होगी। यह कारखाना विश्व स्तर के उत्पादों का उत्पादन करने के लिए भारत के कौशल और प्रतिभा का प्रदर्शन करेगा।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो