scriptOne Moto Global to launch its first two electric scooters tomorrow | One Moto: देश में कल लॉन्च होंगे दो पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, जानिए क्या होगा इनमें ख़ास | Patrika News

One Moto: देश में कल लॉन्च होंगे दो पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, जानिए क्या होगा इनमें ख़ास

One Moto इंडिया आधिकारिक तौर पर वन मोटो ग्लोबल के अंतर्गत आता है, जिसका मुख्यालय हैदराबाद में स्थित है। कंपनी कल भारतीय बाजार में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटरों के रेंज को उतारने जा रही है।

नई दिल्ली

Updated: November 17, 2021 06:23:32 pm

यूके बेस्ड इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी One Moto भारतीय बाजार में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जानकारी के अनुसार इन दोनों स्कूटरों को कल यानी 18 नवंबर को बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा। कंपनी के आने वाले इन दोनों स्कूटरों Byka और Commuta को डिटिजल प्लेटफॉर्म के माध्यम से लॉन्च किया जाएगा।

one_moto_electric_scooter-amp.jpg
One Moto electric scooter

इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटरों के बुकिंग, मैकेनिज्म और डिलीवरी इत्यादि से संबंधित अन्य जानकारियां कल वन मोटो इंडिया के सीईओ शुभंकर चौधरी द्वारा दी जाएगी। जो कि स्कूटर के फास्ट-चार्जिंग कैपिसिटी, मोबिलिटी ट्रैकिंग, ड्राइविंग रेंज और बैटरी स्वैपिंग इत्यादि के बारे में विस्तार से बताएंगे। दरअसल, एलिसियम ऑटोमोटिव्स वन मोटो इंडिया की मूल कंपनी है।

एलिसियम ऑटोमोटिव्स एक इंडियन स्टार्टअप कंपनी है, जिसने देश भर में बैटरी चार्जिंग/स्वैपिंग स्टेशनों के नेटवर्क स्थापित करने की योजना की भी घोषणा की है। वन मोटो इंडिया आधिकारिक तौर पर वन मोटो ग्लोबल के अंतर्गत आता है, जिसका मुख्यालय हैदराबाद में स्थित है। बीते कुछ सालों में देश भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड में काफी तेजी देखने को मिली है, ख़ासकर दोपहिया सेग्मेंट में लोगों की रुचि सबसे ज्यादा बढ़ी है।

इसके अलावा जल्द ही बेंग्लुरु बेस्ड स्मार्ट मोबिलिटी सॉल्यूशन कंपनी Bounce भी देश में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। दूसरी ओर प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प भी अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन को लॉन्च करने जा रही है। इलेक्ट्रिक स्कूटर के मार्केट में Ola भी उतर चुकी है, जिसने बीते दिनों स्कूटर की बुकिंग करने के साथ ही इसकी टेस्ट राइड भी शुरू की दिया है। बहरहाल, आने वाले समय में ग्राहकों को इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के चयन के लिए एक से बढ़कर एक कई विकल्प मिलने वाले हैं।

newsletter

Ashwin Tiwary

अश्विन तिवारी इस समय पत्रिका के ऑटोमोबाइल और टेक टीम को लीड कर रहे हैं। 13 साल से ख़बरों की ख़ोज, परख़ और लिखने का काम जारी है और डिजिटल मीडिया में तकरीबन 11 साल का अनुभव रखते हैं। कार, बाइक की रफ्त़ारी खबरों और टेक को आसानी से समझने योग्य बनाने के साथ ही क्राइम, पॉलिटिक्स, बिजनेस जैसे ख़बरों को भी लिखने का अनुभव रहा है। इससे पूर्व ये हिंदुस्तान, जनसत्ता और वन इंडिया जैसे संस्थानों में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.