scriptदेश में जल्द लॉन्च होंगे ये 3 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, मिलेगी 150Km तक की रेंज और कीमत होगी इतनी | One Moto to launch 3 Electric scooters Electa, Commuta, Byka in India | Patrika News

देश में जल्द लॉन्च होंगे ये 3 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, मिलेगी 150Km तक की रेंज और कीमत होगी इतनी

Published: Nov 10, 2021 05:07:30 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए ब्रिटिश वन मोटो कंपनी जल्द ही भारत में 3 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च करेगी।

screenshot_2021-11-10_electa.jpg

One Moto Electric Scooter

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमत से इलेक्ट्रिक वाहनों को ज़बरदस्त फायदा मिला है। इसी के चलते पेट्रोल स्कूटर्स के एक बेहतर और किफायती सब्स्टिटूट के रूप में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की भारतीय मार्केट में लोकप्रियता और डिमांड तेज़ी से बड़ी है। कई भारतीय वाहन कंपनियां जहा इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में कदम रख चुकी हैं, वहीं अब ब्रिटिश वाहन कंपनी वन मोटो (One Moto) भी भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए जल्द ही 3 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स भारत में लॉन्च करेगी।
हैदराबाद स्थित स्टार्ट-अप Elysium Automotives द्वारा किया जाएगा पेश

वन मोटो के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को हैदराबाद स्थित स्टार्ट-अप Elysium Automotives द्वारा पेश किया जाएगा। वन मोटो ग्लोबल के सीईओ एडम रिडवे ने वन मोटो को भारत में लॉन्च करना एक फायदेमंद डील और रणनीतिकार का सपना बताया है। रिडवे ने बताया कि फ्यूल की विश्व स्तर पर बढ़ती कीमत और पर्यावरण संरक्षण के लिए जागरूकता बढ़ाने के साथ, वन मोटो के पार्टनर्स और यूके टीम ने भारत को बेहतरीन प्रदर्शन और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के साथ कॉम्पिटिटिव ऑप्शंस पर रिसर्च करते हुए देखा।
खास तौर पर भारतीय मार्केट के लिए तैयार किए गए नए स्कूटर्स

रिडवे के अनुसार रिसर्च के बाद उन्होंने कम लागत, सेफ और ईको फ्रेंडली 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स खास तौर पर भारतीय मार्केट के लिए ही तैयार किया है। साथ ही वन मोटो इंडिया के संस्थापक मुजम्मिल रियाज़ और समीर मोइडेन ने कहा कि कंपनी भारतीय मार्केट में किफायती कीमत पर अच्छी क्वालिटी उपलब्ध कराने की ज़िम्मेदारी लेती है।
कंपनी की तरफ से लॉन्च किए जाने वाले 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स :-

1. Electa – इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4KW Bosch Brushless DC मोटर के साथ 150 किलोमीटर की रेंज मिलेगी। इसकी अधिकतम स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा है और इसकी 72V 45AH बैट्री को चार्ज होने में 4-5 घंटे लगते हैं।
शुरुआती कीमत: 1,85,000 रुपये।

screenshot_2021-11-10_one_moto.png
2. Byka – इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में Electa की तरह 4KW DC Brushless मोटर के साथ 150 किलोमीटर की रेंज मिलेगी। इसकी अधिकतम स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा है और इसकी 72V 48AH Li-Ion (रिमूवेबल) बैट्री को चार्ज होने में 4-5 घंटे लगते हैं।
शुरुआती कीमत: 1,85,000 रुपये

screenshot_2021-11-10_byka.png
3. Commuta – इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2KW QS DC Brushless मोटर के साथ 80 किलोमीटर की रेंज मिलेगी। इसकी अधिकतम स्पीड 55 किलोमीटर प्रति घंटा है और इसकी 60V 27.5AH बैट्री को चार्ज होने में 4-5 घंटे लगते हैं।
शुरुआती कीमत: 1,20,000 रुपये।

screenshot_2021-11-10_commuta.png

ट्रेंडिंग वीडियो