scriptभारतीय स्टार्टअप कंपनी ORXA ने पेश की शानदार बाइक, जानें क्या है खासियत | ORXA Unveils Electric Bikes In India | Patrika News

भारतीय स्टार्टअप कंपनी ORXA ने पेश की शानदार बाइक, जानें क्या है खासियत

Published: Dec 09, 2019 01:19:33 pm

Submitted by:

Vineet Singh

ORXA ने भारत में अनवील की इलेक्ट्रिक बाइक
ORXA है भारतीय स्टार्टअप कंपनी
इस कंपनी का मकसद प्रदूषण कम करना है

electric Bike

electric Bike

नई दिल्ली: भारतीय इलेक्ट्रिक वेहिकल स्टार्टअप कंपनी ORXA Energies ने पहली नेक्ड स्पोर्ट्स फुल इलेक्ट्रिक स्ट्रीट बाइक MANTIS को भारतीयों के सामने पेश कर दिया है। कंपनी ने India bike week 2019 में अपनी बाइक को पेश किया है। ख़ास बात ये है कि देखने में ये बाइक बेहद स्टाइलिश है। इलेक्ट्रिक बाइक होने की वजह से ये बाइक प्रदूषण भी नहीं फैलाती है जो कि एक अच्छी बात है।

Volvo XC40 को मिला है दुनिया की सबसे सुरक्षित मिड साइज़ SUV का टाइटल

बता दें कि साल प्रज्ज्वल सबनीस और रंजीता रवि ने इस स्टार्टअप की शुरुआत की थी जो एक बूट-स्ट्रैप्ड कंपनी है। प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए प्रज्ज्वल को इस कंपनी को शुरू करने की प्रेरणा मिली थी जिसके बाद उन्होंने अपने होम-टाउन बेंगलुरु में इस कंपनी की शुरुआत की थी।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Mantis की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 3-4 लाख रुपये हो सकती है।

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो इस बाइक में mid-mounted 250 वाट मोटर और कंट्रोलर है, जिसे कपंनी ने इन हाउस डेवलप किया है। मोटर को पावर देने के लिए 9 KWH बैटरी दी गई है।

चार्जिंग समय

चार्जिंग समय की बात की जाए तो इस बाइक को 3.5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

Tata Altroz और Hyundai Elite i20 में जानें कौन सी कार है आपके लिए परफेक्ट

टॉप स्पीड

टॉप स्पीड की बात की जाए तो यह बाइक 140 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं 8 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। रेंज की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक बाइक फुल चार्जिंग में 200 किमी तक की दूरी तय कर सकती है। सस्पेंशन की बात की जाए तो के फ्रंट में 14mm फ्रंट फॉर्क्स सस्पेंशन और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो