scriptCar Care : घर पर फ्री में करें प्रोफेशनल कार क्लीनिंग, नहीं होती है पानी की बर्बादी | Professional Car Cleaning by Using These Gadgets | Patrika News

Car Care : घर पर फ्री में करें प्रोफेशनल कार क्लीनिंग, नहीं होती है पानी की बर्बादी

Published: Jun 03, 2020 07:35:32 pm

Submitted by:

Vineet Singh

हम आपको कुछ ऐसे कार क्लीनिंग गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन से कम पानी की मदद से आप प्रोफेशनल लेवल की क्लीनिंग ( professional car cleaning ) ( professional car cleaning at home ) ( Car care ) कर सकते हैं और इसमें सिर्फ एक बाहर का इन्वेस्टमेंट है।

Professional Car Cleaning by Using These Gadgets

Professional Car Cleaning by Using These Gadgets

नई दिल्ली: आजकल lockdown चल रहा है ऐसे में लोगों की कार ज्यादा गंदी हो रही है। आमतौर पर लोग अपनी कार को साफ करवाने ( car cleaning ) के लिए गैराज पर ले जाते हैं जहां पर मैकेनिक उनकी कार को प्रोफेशनल तरीके से साफ करता है और उसके एवज में अच्छी-खासी रकम भी वसूलते है। इस तरीके से कार साफ जरूर हो जाती है लेकिन इसमें आपके काफी ज्यादा पैसे खर्च होते हैं साथ ही साथ बहुत मात्रा में पानी भी बर्बाद होता है। यकीन मानिए एक बार किसी कार को साफ करने में 10 से 20 लीटर पानी की बर्बादी होती है। ऐसे मैं आज हम आपको कुछ ऐसे कार क्लीनिंग गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन से कम पानी की मदद से आप प्रोफेशनल लेवल की क्लीनिंग ( professional car cleaning ) ( professional car cleaning at home ) ( Car care ) कर सकते हैं और इसमें सिर्फ एक बाहर का इन्वेस्टमेंट है। गैजेट्स इतने सस्ते हैं कि आप ही ने आसानी से खरीद सकते हैं।

खास बात यह है कि इन गैजेट से कार क्लीनिंग करने में आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ती बल्कि आप अपने घर में ही प्रोफेशनल लेवल की कार क्लीनिंग कर सकते हैं। आपको बस किसी खुले स्थान में अपनी कार को पार करना है और आप अच्छी तरह से यहां पर सफाई कर सकते हैं। तू चली जानते हैं कौन से हैं यह गैजेट्स।

इलेक्ट्रॉनिक वाटर स्प्रे: मार्केट में आसानी से इलेक्ट्रॉनिक वाटर स्प्रे मौजूद हैं जिन्हें आप खरीद सकते हैं। इस गैजेट की कीमत 1500 से 2000 के बीच होती है। इसमें एक बकरी और एक स्प्रे पंप दिया जाता है। बकेट में आप पानी और साबुन का घोल मिला सकते हैं और इसे अपनी कार पर आसानी से स्प्रे कर सकते हैं और बाद में जब दो ना हो तो इसमें पानी मिलाकर अपनी कार को अच्छी तरीके से धो सकते। इससे कंपनी के इस्तेमाल में आपकी कार चमक जाती है और आपको हर रोज पैसे खर्च नहीं करने पड़ते हैं।

मॉप: वैसे तो मार्केट में कई तरह के मौत मौजूद है लेकिन आपको बेहद ही मुलायम और हल्के मौत का इस्तेमाल अपनी कार को साफ करने के लिए करना चाहिए इससे आपकी कार का एक-एक कोना अच्छे से साफ हो जाता है और इसमें कोई भी गंदगी नहीं रहती। इनकी कीमत ₹100 से लेकर ₹500 के बीच होती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो