script

Rapido Bike Taxi सर्विस का 35 शहरों में ले सकते हैं फायदा, ग्रीन और ऑरेंज ज़ोन में भरेगी रफ्तार

Published: May 21, 2020 06:07:29 pm

Submitted by:

Vineet Singh

अब लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी। खास बात यह है कि यह टैक्सी ग्रीन और ऑरेंज जोन में ही चलाई जा सकती हैं ऐसे में अगर आपको इस टैक्सी सर्विस का लाभ लेना है तो आपका ग्रीन या ऑरेंज जोन में होना बेहद जरूरी है।

Rapido Starts Bike Taxi Service Across 35 Cities

Rapido Starts Bike Taxi Service Across 35 Cities

नई दिल्ली: ऐप बेस्ड टैक्सी सर्विस रैपिडो ने अब बाइक टैक्सी ( rapido taxi service ) ( rapido ) ( rapido bike taxi ) ( rapid on lockdown service ) ( bike taxi operator ) का संचालन शुरू कर दिया है। रैपिडो में 35 शहरों में बाइक टैक्सी का संचालन शुरू किया है जिसके बाद अब लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी। खास बात यह है कि यह टैक्सी ग्रीन और ऑरेंज जोन में ही चलाई जा सकती हैं ऐसे में अगर आपको इस टैक्सी सर्विस का लाभ लेना है तो आपका ग्रीन या ऑरेंज जोन में होना बेहद जरूरी है।
कंपनी की तरफ से कहा गया है कि बाइक टैक्सी शुरू करने का मकसद बाइक राइडर और ग्राहकों को साहिबा देना है क्योंकि लॉक डाउन की वजह से बाइक राइडर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था ऐसे में अब जो टैक्सी सर्विस शुरू की गई है उसमें सेफ्टी नियमों का पालन किया जाएगा और उन सभी नियमों को गंभीरता से मानना पड़ेगा जैसे मास्क लगाना साथ में हैंड सैनिटाइजर रखना हेलमेट में हेयर नेट लगाना साथ ही साथ बाइक को भी सैनिटाइज करना।
आपको बता दें कि बाइक में बैठने वालों के लिए पिछली सीट को भी अच्छे से सैनिटाइज करना बेहद जरूरी होगा जिससे कोरोनावायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

पीछे वाली सीट की सफाई हर राइड के बात करना बेहद जरूरी होगा यहां तक कि बाइक में बैठने वाले ग्राहक को भी मास्क लगाना बेहद जरूरी होगा बाइक चलाने वाले राइडर को एक चेक लिस्ट दी जाएगी और इन्हें राइड लेने से पहले मानना पड़ेगा।
रैपिडो की तरफ से बाइक राइडर्स को मास्क और सैनिटाइजर दिया जा रहा है जिससे वह खुद तो सुरक्षित रहें साथ ही साथ लेने वाले ग्राहकों को भी सुरक्षित रख सकें। इसके साथ ही राइडर्स को टाइप्स आफ हेलमेट भी दिए जाएंगे।
आपको बता दें कि हर राइड के बाद ग्राहक और कैप्टन दोनों को मास्क पहनने और कैप्टन द्वारा सैनिटाइजर उपयोग नहीं करने पर प्रतिक्रिया दी जा सकती है और अगर कोई नियमों को तोड़ता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही भी की जाएगी।
इस सर्विस के शुरू होने के बाद अब लोगों को काफी राहत मिली क्योंकि कहीं आने जाने के लिए बाइक टैक्सी का इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने दफ्तर या जरूरी जगहों पर समय से पहुंच सकते हैं। आपको बता दें कि लॉक डॉग के दौरान इन सेवाओं को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था जिससे कोरोनावायरस के संक्रमण को रोका जा सके साथ ही साथ ग्राहक और राइडर को भी सुरक्षित रखा जा सके। आपको जानकर हैरानी होगी कि तकरीबन 300000 राइडर है जो नई दिल्ली: ऐप बेस्ड टैक्सी सर्विस रैपिडो ने अब बाइक टैक्सी का संचालन शुरू कर दिया है। रैपिडो में 35 शहरों में बाइक टैक्सी का संचालन शुरू किया है जिसके बाद अब लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी। खास बात यह है कि यह टैक्सी ग्रीन और ऑरेंज जोन में ही चलाई जा सकती हैं ऐसे में अगर आपको इस टैक्सी सर्विस का लाभ लेना है तो आपका ग्रीन या ऑरेंज जोन में होना बेहद जरूरी है।
आपको जानकर हैरानी होगी कि देश में तकरीबन तीन लाख ड्राइवर पार्टनर से जो रैपीडो सर्विस से जुड़े हुए हैं इन्हें कैप्टन कहा जाता है। 35 शहरों में इस सर्विसेस के शुरू होने के बाद लोगों को कहीं आने जाने के लिए दिक्कत नहीं होगी और बस अपने आप से आप इस बाइक टैक्सी को कभी भी बुक कर सकते हैं लेकिन ध्यान रहे कि आप सिर्फ ऑरेंज या ग्रीन जोन में ही सफर कर सकते हैं। यहां तक कि बाइक टैक्सी भी आपको तभी पिक करने आएगी जवाब ग्रीन या ऑरेंज रोल में होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो