scriptReliance Jio Plans : Jio के इस प्लान में मिलेगा 740GB तक डेटा, जानें क्या हैं और खासियत | Reliance Jio Plans is Offering 740 GB Data and 1 Year Validity | Patrika News

Reliance Jio Plans : Jio के इस प्लान में मिलेगा 740GB तक डेटा, जानें क्या हैं और खासियत

Published: Jun 30, 2020 05:32:18 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Reliance Jio के सभी प्रीपेड प्लान्स में दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए FUP लिमिट के साथ कुछ फ्री मिनट्स मिलते हैं। हालांकि, कंपनी कुछ ऐसे प्लान्स भी ऑफर कर रही है, जिनमें दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 12 हजार फ्री मिनट्स दिए जा रहे हैं।

Reliance Jio Plans is Offering 740 GB Data and 1 Year Validity

Reliance Jio Plans is Offering 740 GB Data and 1 Year Validity

नई दिल्ली: रिलायंस जियो ( Reliance Jio ) ( Reliance jio 4G ) ( Reliance jio plans ) समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए बेहतरीन प्लांस और स्कीम्स लांच करता रहता है जिससे यूजर्स को बेहतरीन फायदा मिल सके। क्लास में बेहतरीन डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग जैसे कई ऑफर ( Reliance jio data and calling plans ) शामिल है। अगर रिलायंस जिओ कस्टमर है तो आज हम आपको एक ऐसे पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी वैलिडिटी पूरे 365 दिन यानी 1 साल की है और आपको इसमें पूरे 740 जीबी का डेटा मिलेगा। ( Reliance jio prepaid plans )

Jio के सभी प्रीपेड प्लान्स में दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए FUP लिमिट के साथ कुछ फ्री मिनट्स मिलते हैं। हालांकि, कंपनी कुछ ऐसे प्लान्स भी ऑफर कर रही है, जिनमें दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 12 हजार फ्री मिनट्स दिए जा रहे हैं।


2599 का रुपए का है 1 साल वाला प्लान

जिस जबरदस्त प्लान कि हम बात कर रहे हैं उसकी कीमत 2599 रुपए है और इसकी वैलिडिटी पूरे 1 साल यानी 365 दिन की है। इस प्लान में कंपनी नॉन-जियो नेटवर्क्स पर कॉलिंग के लिए 12 हजार FUP मिनट्स दे रही है। प्लान में कुल 740जीबी डेटा मिलता है। इसमें रोज 2जीबी डेटा के साथ 10जीबी बोनस डेटा भी शामिल है। हर दिन 100 फ्री एसएमएस ऑफर करने वाले इस प्लान में जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। प्लान की एक और खास बात है कि इसमें Disney+ Hotstar का वीआईपी सब्सक्रिप्शन फ्री में मिल जाता है।

अगर हम बात करें कंपनी के 2,399 रुपये वाले प्लान की तो कंपनी हर रोज यूजर को इस प्लान के अंतर्गत 2 जीबी डेटा के साथ नॉन-जियो नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए कुल 12 हजार फ्री मिनट्स देती है। 365 दिन की वैलिडिटी वाले इस प्लान में 2,599 रुपये वाले प्लान की तरह 10जीबी एक्स्ट्रा डेटा नहीं मिलता। इस हिसाब से के इस प्लान में कुल 730जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है। प्लान में डिज्नी प्लस हॉटस्टार का फ्री सब्सक्रिप्शन नहीं मिलता।

अगर हम बात करें Jio के 2,121 रुपये वाले प्लान की तो कंपनी इस प्लान के साथ 12000 मिनट देती है और नॉन-जियो फ्री कॉलिंग के लिए आप इस प्लान से भी रिचार्ज करा सकते हैं। खास बात यह है कि इस प्लान की वैलिडिटी 336 दिन की है। कंपनी इस प्लान में हर रोज यूजर्स को 100 फ्री s.m.s. के साथ 1.5जीबी डेटा भी देती है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही Jio ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिल जाता है।

अगर आप कंपनी के 1299 वाले प्लान की बात करें तो इसमें नॉन जिओ नंबर पर कॉलिंग के लिए कंपनी 12001 एफयूपी मिनट्स देती है। इस प्लान की वैलिडिटी की बात करें तो यह 336 दिन है जो काफी ज्यादा है। इस प्लान में 24 जीबी डाटा भी ग्राहकों को दिया जाता है जो एक बार मिलता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो