scriptकिसने जड़ा कॉलेज पर ताला | video: JNMP college jodhpur | Patrika News

किसने जड़ा कॉलेज पर ताला

locationजोधपुरPublished: Jan 24, 2018 06:20:33 pm

Submitted by:

Narayan soni

एमए सेमेस्टर परीक्षाओं के चलते परीक्षार्थियों व स्टाफ को जाने दिया अन्दर

JNMP college jodhpur

JNMP college jodhpur

-एबीवीपी ने कॉलेज पर जड़ा ताला, किया प्रदर्शन

-एमए सेमेस्टर परीक्षाओं के चलते परीक्षार्थियों व स्टाफ को जाने दिया अन्दर

जेएनएमपी राजकीय पीजी महाविद्यालय फ लोदी में लम्बे समय से रिक्त चल रहे पदों पर नियुक्तियां करने व पूर्व में लैब सहायक की प्रतिनियुक्ति रद्द करने की मांग को लेकर अखिल विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार सुबह कॉलेज के गेट पर ताला जड़ दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर रोष जताया। इस दौरान करीब दो घण्टे तक चली कॉलेज की तालाबंदी के बाद कॉलेज प्रशासन के आग्रह पर कार्यकर्ताओं ने एमए सेमेस्टर की परीक्षाओं को देखते हुए परीक्षार्थियों व स्टाफ को अन्दर जाने दिया।
एबीवीपी ने कॉलेज पर जड़ा ताला, किया प्रदर्शन, एमए सेमेस्टर परीक्षाओं के चलते परीक्षार्थियों व स्टाफ को जाने दिया अन्दर

एबीवीपी के विष्णुशंकर बोहरा, श्याम विश्नोई, मयंक डोयल, रिंकी राजपुरोहित, जयश्री व्यास, सुरभि राजपुरोहित, प्रीति, विशाल आदि कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री, उच्च शिक्षा मंत्री व निदेशक के नाम प्राचार्य को ज्ञापन सौंपकर बताया कि जेएनएमपी राजकीय पीजी महाविद्यालय फ लोदी में तीन संकाय में करीब 2 हजार नियमित करीब ढाई हजार स्वयंपाठी विद्यार्थी अध्ययनरत है, लेकिन कॉलेज के हालात ये है कि यहां स्वीकृत 28 में से 21 पद रिक्त है। उन्हाने बताया कि वर्तमान में मात्र 3 व्याख्याता, 3 प्रयोगशाला सहायक व 1 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ही कार्यरत है। उन्होने कॉलेज में रिक्त पद भरने व प्रयोगशाला सहायक की प्रतिनियुक्ति रद्द करने की मांग की है।
उन्हाने बताया कि वर्तमान में मात्र 3 व्याख्याता, 3 प्रयोगशाला सहायक व 1 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ही कार्यरत है। इन हालातों के बावजूद एक प्रयोगशाला सहायक की अन्यत्र प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। उन्होने कॉलेज में रिक्त पद भरने व प्रयोगशाला सहायक की प्रतिनियुक्ति रद्द करने की मांग की है। इस दौरान भाजयुमो जिला महामंत्री जयप्रकाश बोहरा कॉलेज पंहुचे तथा कार्यकर्ताओं से समझाइश कर विधायक से टेलीफ ोन पर बात की। इस दौरान विधायक ने इस मामले में जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो