scriptRolls Royce ने बनाई दुनिया की सबसे ज्यादा लग्जरी SUV, लॉन्चिंग से पहले यहां जानें कैसे हैं फीचर्स | Rolls Royce First Suv Cullinan Features and Specification | Patrika News

Rolls Royce ने बनाई दुनिया की सबसे ज्यादा लग्जरी SUV, लॉन्चिंग से पहले यहां जानें कैसे हैं फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: May 11, 2018 08:52:49 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

दुनिया की बेहतरीन लग्जरी कार निर्माता कंपनी रोल्स रॉयस ने अपनी पहली एसयूवी कलिनन (Rolls Royce Cullinan) को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पेश कर दिया है।

Rolls Royce Cullinan

दुनिया की सबसे ज्यादा लग्जरी माने जाने वाली कार निर्माता कंपनी रोल्स रॉयस ने कलिनन (Rolls Royce Cullinan) को पेश किया है। कलिनन कंपनी की पहली एसयूवी है, जो बाजार में पेश की गई है। इस एसयूवी का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था और आखिरकार इस एसयूवी को शोकेस कर दिया गया है, आइए जानते हैं कैसी होगी ये एसयूवी और कैसे होंगे इसके लग्जरी फीचर्स।

जो लोग दुनिया की सबसे बेहतरीन लग्जरी कार खरीदना चाहते हैं तो उनके लिए रोल्स रॉयस से बढ़कर कोई भी लग्जरी कार निर्माता कंपनी नहीं हो सकती है। जो लोग रोल्स रॉयस जैसी कंपनी की एसयूवी चलाने की ख्वाहिश रखते हैं तो अब उनका ये इंतजार भी खत्म हो गया है।

बीएमडब्ल्यू ग्रुप के बोर्ड मेंबर और रोल्स रॉयस के चेयरमैन पीटर श्वार्जनेबर ने नई रोल्स रॉयस कलिनन एसयूवी को पेश करते हुए बताया कि ये एक ऐसी गाड़ी है, जिसे आज के समय में सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। अब कंपनी की ये एसयूवी रोल्स रॉयस के लग्जरी फीचर्स और दमदार पावर के साथ लोगों को काफी ज्यादा पसंद आने वाली है।

इंजन और पावर
रोल्स रॉयस कलिनन में 6.75 लीटर वी12 इंजन है जो कि 563 बीएचपी की ताकत और 850 न्यूटन मीटर का टार्क पैदा करता है। ऑल व्हील ड्राइव इस एसयूवी के चारों पहिये स्टीयरिंग से कनेक्ट हो सकते हैं। रियर में ऑटोमैटिक सिस्टम है, जिसमें दो लोगों के बैठने और सामान रखने के लिए स्पेस है।

रोल्स रॉयस कलिनन 2019 तक भारत में लॉन्च की जा सकती है। ये अब तक की दुनिया की सबसे ज्यादा लग्जरी एसयूवी होगी, जिसका किसी भी एसयूवी से कोई मुकाबला नहीं हो सकता है। अब देखते हैं कि इसे लॉन्च होने के बाद कितना ज्यादा पसंद किया जाता है। रोल्स रॉयस वो कार है जिसे खरीदने के बारे में हर कोई तो विचार भी नहीं करता है, क्योंकि इसकी कीमत और लग्जरी फीचर्स इसे बेहद खास बनाते हैं, जिस कारण कुछ बेहद खास लोग ही इसे खरीद पाते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो