scriptसुपर बाइक बनाने वाली कंपनी डुकाती को खरीदेगी रॉयल एनफील्ड! | Royal Enfield may be preparing to buy out Ducati, says report | Patrika News

सुपर बाइक बनाने वाली कंपनी डुकाती को खरीदेगी रॉयल एनफील्ड!

Published: May 09, 2017 10:12:00 am

Submitted by:

santosh

आयशर मोटर्स की मालिकाना हक वाली टू-व्हीलर कंपनी रॉयल एनफील्ड इटली की सुपर बाइक बनाने वाली कंपनी डुकाती को खरीदने की तैयारी कर रही है।

आयशर मोटर्स की मालिकाना हक वाली टू-व्हीलर कंपनी रॉयल एनफील्ड इटली की सुपर बाइक बनाने वाली कंपनी डुकाती को खरीदने की तैयारी कर रही है। इंडस्ट्री सूत्रों के मुताबिक रॉयल एनफील्ड ने डुकाती की खरीद की तैयारी शुरू कर दी है। 
इस मामले में उसने संबंधित पक्ष से बातचीत शुरू कर दी है। इस बात को इसलिए भी बल मिल रहा है कि समाचार एजेंसी रॉयटर्स की एक खबर के हवाले से कहा गया कि फॉक्सवैगन उत्सर्जन स्कैंडल के बाद डुकाती को बेचने पर विचार कर रही है। फॉक्सवैगन की माली हालत कुछ समय से ठीक नहीं चल रही है और एनफील्ड लगातार अपने विस्तार की तैयारी में जुटी हुई है। 
अब सुजुकी की ग्रोथ में बड़ी भूमिका निभाने जा रही है मारुति

मारुति सुजुकी इंडिया अपनी मूल कंपनी सुजुकी के उत्पाद विकास कार्यक्रम में बड़ी भूमिका निभाने की तैयारी में है। विटारा ब्रेजा की सफलता से मारुति काफी उत्साहित है, क्योंकि इसमें उसके इंजीनियरों की प्रमुख भूमिका रही थी। 
अपने पूर्ववर्ती मॉडल जेन में 2000 में मामूली बदलावों से लेकर 2008-09 में छोटी कार ऑल्टो में पूर्ण बदलाव के बाद उपलब्ध प्लेटफार्म और इंजन पर एक वाहन के विकास के लिए कहे जाने के बाद मारुति अपने इंजीनियरों की क्षमता में विस्तार कर रही है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो