दिवाली पर लोगों में दिखा Royal Enfield का क्रेज, बिकी इतनी बाइक्स

दिवाली पर ग्राहकों ने क्लासिक 350, बुलेट 350, हिमालयन, 650 ट्विंस एवं हाल ही में लॉन्च की गई मीटियर 350 में रुचि दिखाई। अनलॉक फेज शुरू होने के बाद से ही रॉयल एनफील्ड की बिक्री में वृद्धि दर्ज की।

By: Mahendra Yadav

Published: 17 Nov 2020, 09:57 AM IST

दिवाली के इस फेस्टिव सीजन में बाइक्स और कारों की खूब बिक्री हुई। कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन में वाहनों की बिक्री पर बहुत ज्यादा असर हुआ था। हालांकि अनलॉक फेज 1 से ही इनकी बिक्री में सुधार देखा गया। फेस्टिव सीजन में इनकी अच्छी बिक्री हुई। मोटरसाइकिल सेगमेंट की बात करें तो रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) काफी पॉपुलर है। दिवाली के मौके पर राजस्थान में रॉयल एनफील्ड ने 1000 से ज्यादा मोटरसाइकिलों की आपूर्ति की।

खूब बिके ये मॉडल
Royal Enfield ने दीवाली के पावन अवसर पर राजस्थान में 1000 मोटरसाईकल यूनिटों की आपूर्ति करने की घोषणा की। लोगों में रॉयल एनफील्ड के मॉडल्स में काफी दिलचस्पी दिखाई। दिवाली पर ग्राहकों ने क्लासिक 350, बुलेट 350, हिमालयन, 650 ट्विंस एवं हाल ही में लॉन्च की गई मीटियर 350 में रुचि दिखाई। अनलॉक फेज शुरू होने के बाद से ही रॉयल एनफील्ड की बिक्री में वृद्धि दर्ज की।

यह भी पढ़ें—त्योहारी सीजन में Hero Xtreme 200S BS6 हुई लॉन्च, जानिए दाम और काम

royal_enfield_2.png

6 महीने मेंं 18 नए टच प्वाइंट
ग्राहकों की सुविधा के लिए रॉयल एनफील्ड ने राजस्थान में नई सेल्स एवं सर्विस सुविधाएं स्थापित की। रॉयल एनफील्ड राइडर्स के लिए कंपनी ज्यादा एक्सेस प्वाइंट देने में जुटी है। ऐसे में कंपनी ने 6 महीनों में राज्य में 18 नए टच प्वाइंट शामिल किए, जिनमें स्टूडियो स्टोर एवं मुख्य डीलरशिप शामिल हैं। इस माह 5 और स्टोर खोलने की योजना है। रॉयल एनफील्ड के पास अब राज्य में 45 डीलरशिप एवं 57 स्टूडियो स्टोर्स के साथ 102 सक्रिय स्टोर हो गए हैं।

सर्विस ऑन व्हील्स
रॉयल एनफील्ड की तरफ से कोरोना को देखते हुए सर्विस ऑन व्हील्स शुरू किया है। इस अभियान को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली है। इसके अलावा रॉयल एनफील्ड अनेक अभियान प्रस्तुत कर रही है, जो मोटरसाईकल खरीदने के लिए कॉन्टैक्टलेस खरीद एवं सर्विस- होम टेस्ट राईड, ई-पेमेंट विकल्प एवं सर्विस सुविधाएं प्रदान करेंगे। रॉयल एनफील्ड के कॉन्टैक्टलेस एवं डिजिटल अभियानों के चलते ब्रांड के लिए अब तक सबसे ज्यादा संख्या में बुकिंग हुईं।

यह भी पढ़ें—Royal Enfield ने लॉन्च की Meteor 350, कीमत 1.75 लाख रुपये

मेक-इट-योर्स-एमआईवाई
बता दें कि रॉयल एनफील्ड पर्सनलाईजेशन सर्विस भी देता है। इसका नाम रॉयल एनफील्ड मेक-इट-योर्स-एमआईवाई है। इसमें ग्राहक मोटरसाईकल खरीदते वक्त उसे पर्सनलाईज कर उसमें एक्सेसरीज लगवा सकते हैं और उसे बिल्कुल अपने हिसाब से तैयार करवा सकते हैं।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned