scriptSteelbird ने कोरोना से लड़ने के लिए तैयार किए 5 तरह के फेसशील्ड, कीमत 500 से भी कम | Steelbird Faceshield for Corona Protection | Patrika News

Steelbird ने कोरोना से लड़ने के लिए तैयार किए 5 तरह के फेसशील्ड, कीमत 500 से भी कम

Published: May 31, 2020 04:01:18 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Steelbird हाई-टेक इंडिया लिमिटेड ने कोरोनावायरस से बचाव के लिए फेस शील्ड ( steelbird face shield ) बनाने का काम शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि कंपनी ने कोविड-19 से बचाने वाली 5 तरह की फीस शील्ड ( face shield for corona protection ) तैयार की है जो मार्केट में अवेलेबल है।

Steelbird Faceshield for Corona Protection

Steelbird Faceshield for Corona Protection

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए अब ऑटोमोबाइल कंपनियां भी मेडिकल इक्विपमेंट्स बनाने में अपनी भागीदारी दे रही हैं। जहां महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसी कंपनियां मास्क और वेंटिलेटर बना रही हैं तो वहीं अब हेलमेट निर्माता कंपनी ( steelbird )( steelbird helmets ) Steelbird हाई-टेक इंडिया लिमिटेड ने कोरोनावायरस से बचाव के लिए फेस शील्ड ( steelbird face shield ) बनाने का काम शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि कंपनी ने कोविड-19 से बचाने वाली 5 तरह की फीस शील्ड ( face shield for corona protection ) तैयार की है जो मार्केट में अवेलेबल है। यह फेस शिल्ड कोरोनावायरस के संक्रमण को फैलने से रोकती हैं और किसी भी इंसान के चेहरे को कवर करके रखती हैं।

आपको बता दें कि कंपनी ने इन फेस शील्ड को पांच वेरिएंट्स में लॉन्च किया है जो साइज, डिजाइन और इस्तेमाल के हिसाब से अलग-अलग तरीके की है। यह फेस शिल्ड आपके चेहरे को फुल प्रोटेक्शन देती हैं और आप ही ने पहन कर अपने काम भी कर सकते हैं फिर चाहे आप ऑफिस का काम कर रहे हो या फिर घर का काम कर रहे हो। किसी भी तरह का संक्रमण इस फेस शील्ड के आर पार नहीं जा सकता। यह किसी वाइजर की तरह होती है जिससे आप देख तो सकते हैं पर आप किसी भी तरह के वायरस और बैक्टीरिया से संक्रमित नहीं होंगे।

आपको बता दें कि यह फेस शील्ड सिर्फ मेडिकल इस्तेमाल के लिए ही नहीं तैयार की गई बल्कि लोग इन्हें अपने घर और दफ्तर जाने में भी इनका इस्तेमाल कर सकते हैं यहां तक की कार और बाइक चलाने के दौरान भी आप इनका इस्तेमाल कर सकते हैं। इस फेस शील्ड का मकसद आप को सुरक्षित रखना है और यह आपको उस वक्त सबसे ज्यादा सुरक्षित रखती है जब आप किसी अन्य व्यक्ति के संपर्क में आते हैं उनसे बातचीत करते हैं।

आपको बता दें कि इस फेस शिल्ड के बारे में बोलते हुए स्टीलबर्ड ग्रुप के प्रबंध निदेशक, राजीव कपूर, ने कहा कि बेहतरीन डिजाइन और क्वालिटी उत्पाद तैयार करना स्टीलबर्ड समूह के डीएनए में ही है। स्टीलबर्ड के उत्पाद हमेशा कई सारे खास फीचर्स और विशेषताएं वाले होते हैं।

स्टीलबर्ड फेस शील्ड आकार में इतनी बड़ी है कि यह आपके पूरे चेहरे को कवर करती है। फुल फेस कवर की वजह से आप किसी भी संक्रमण से बच सकते हैं। फेसटेड की मदद से आप खुद तो संक्रमण से बचते ही हैं साथ ही सामने वाले व्यक्ति को भी सुरक्षित रखते हैं।

खास बात यह है कि इन फेस शील्ड को घर पर ही किसी सैनिटाइजर या साबुन की मदद से साफ करके दोबारा इस्तेमाल किया जा सकता है। यह फेस शील्ड किसी हेलमेट की तरह काम करती है और इन्हें ऊपर या नीचे की तरफ किया जा सकता है। यह सर पर आसानी से पहनी जा सकती हैं। जरूरत पड़ने पर आप इसे ऊपर कर सकते हैं। हल्के मटेरियल से बने होने की वजह से इन्हें पहनना काफी आसान होता है।

आपको बता दें कि स्टीलबर्ड कंपनी 2 महीनों में प्रति दिन 40,000 से अधिक फेस शील्ड का उत्पादन करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। इस फेस चिल्ड की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है। यह फेस शिल्ड अनब्रेकेबल पॉलीकार्बोनेट से तैयार की जाती है जो एंटीस्क्रैच कोटेड मटेरियल से कवर रहती हैं। इतना ही नहीं यह फेस शिल्ड एंटी फॉग ऑप्शन के साथ भी अवेलेबल है। इस फेस शील्ड को आप एडजस्ट भी कर सकते हैं। इनकी कीमत लगभग ₹299 से शुरू होती है जिसे आप आसानी से खरीद सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो