सुप्रीम कोर्ट ने ऑटोमोबाइल कंपनियों को दी राहत, बढ़ाई गई BS4 वाहनों की बिक्री की अवधि

  • देश भर में 4600 करोड़ कीमत के BS4 वाहन नहीं बिके हैं
  • Coronavirus की वजह से थम गयी है बिक्री
  • सुप्रीम कोर्ट ने बिक्री की अवधि बढ़ाई

By: Vineet Singh

Updated: 28 Mar 2020, 11:01 AM IST

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से देश भर में लॉक डाउन किया जा चुका है। लोक डाउन की वजह से ऑटोमोबाइल कंपनी को काफी नुकसान हो रहा है। दरअसल पल्सर bs4 वाहनों की बिक्री नहीं की जाने वाली थी क्योंकि 1 अप्रैल से bs6 नॉर्म्स लागू हो जाएंगे पर सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) ने ऑटोमोबाइल कंपनियों को राहत देते हुए bs4 वाहनों की बिक्री की अवधि बढ़ा दी ( BS4 Extension ) है।

सुप्रीम कोर्ट ने bs4 वाहनों की बिक्री की अवधि में छूट ( BS4 Clearance ) देते हुए इसे 10 दिन के लिए आगे बढ़ा दिया आपको बता दें कि 14 अप्रैल तक भारत में लोग डाउन रहेगा और ऑटोमोबाइल कंपनियों को 10 दिन यानी 15 अप्रैल से लेकर 24 अप्रैल तक bs4 वाहन बेचने की छूट रहेगी।

खास बात यह है कि कंपनियों को हिदायत दी गई है कि वह कुल bs4 वाहनों का महज 10% ही बेच सकती हैं ( Supreme Court Conditions on BS4 Stock ) साथ ही दिल्ली एनसीआर में इन वाहनों की बिक्री पर पूरी तरह से रोक होगी।

जानकारी के मुताबिक देश में 46 सौ करोड़ रुपए कीमत के बी एस 4 वाहनों का स्टॉक क्लियर नहीं हो सका था ऐसे में ऑटोमोबाइल कंपनियां काफी मुश्किल में थी जिसे देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें राहत दी है।

खैर ऑटोमोबाइल कंपनियों की इस मामले पर क्या राय है वह तो आने वाले समय में पता चलेगा फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में फौरी तौर पर इन कंपनियों को थोड़ी राहत जरूर दी है।

Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned