Sushant Singh Rajput Assets: Mumbai मे 20 करोड़ के आलीशान घर के अलावा, Moon पर भी खरीदी थी जमीन

सुशांत सिंह राजपूत अपने पीछे काफी प्रॉपर्टी ( Sushant Singh Rajput net worth ) भी छोड़ गए हैं जिनमें उनकी कारें, मुंबई के पाली हिल में मौजूद आलीशान घर ( Sushant Singh Rajput house ) और सबसे हैरतअंगेज उनकी चांद पर जमीन भी शामिल है।

By: Vineet Singh

Updated: 14 Jun 2020, 06:39 PM IST

नई दिल्ली: आज यानी रविवार का दिन बॉलीवुड के लिए किसी बुरे सपने से नहीं है। एम एस धोनी, कई पो चे , केदारनाथ और छिछोरे जैसी फिल्मों में दमदार भूमिका निभाने वाले एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली है। सुशांत ना सिर्फ बेहतरीन एक्टर थे बल्कि एक जिंदादिल इंसान थे। सुशांत सिंह राजपूत ने महज 34 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया है। अपने छोटे से फिल्मी करियर में उन्होंने बॉलीवुड को बेहतरीन फिल्में दी हैं जिन्हें उनके फैंस कभी नहीं भुला सकते हैं। ‌

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत अपने पीछे काफी प्रॉपर्टी ( Sushant Singh Rajput net worth ) भी छोड़ गए हैं जिनमें उनकी कारें, मुंबई के पाली हिल में मौजूद आलीशान घर ( Sushant Singh Rajput house ) और सबसे हैरतअंगेज उनकी चांद पर जमीन भी शामिल है। तो चलिए इन सब के बारे में हम आपको थोड़ा डीटेल में बताने जा रहे हैं।

सुशांत सिंह राजपूत का घर

आपको बता दें कि अपने फिल्मी करियर के शुरुआती दौर में सुशांत सिंह राजपूत मलाड इलाके में स्थित 2 बीएचके अपार्टमेंट रहा करते थे लेकिन जैसे-जैसे उन्हें सफलता मिली उन्होंने अपने लिए एक शानदार घर खरीदा। सुशांत सिंह राजपूत ने साल 2015 में मुंबई के पाली हिल में एक आलीशान पेंटहाउस खरीदा था और इसी में वो रहते थे।

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस पेंटहाउस की कीमत पूरे ₹20 करोड़ है। सुशांत सिंह राजपूत का यह पेंटहाउस किसी महल से कम नहीं है। सुशांत सिंह राजपूत ने अपने इस पेंटहाउस को बड़े प्यार से सजाया था और उसमें पेंटिंग्स डिजाइनिंग और इंटीरियर का सारा काम अपनी पसंद के हिसाब से करवाया था। सुशांत ज्यादातर समय अपने इसी घर में बिताया करते थे। आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के पास एक टेलीस्कोप भी है जिससे वो अपने घर में खाली समय के दौरान आसमान को देखा करते थे। सुशांत सिंह राजपूत को दूसरे ग्रह और तारे देखने का काफी शौक था। इतना ही नहीं बल्कि सुशांत सिंह राजपूत तो एक फिल्म भी कर रहे थे जिसका नाम चंदामामा है और यह अंतरिक्ष के ऊपर बनाई जा रही है।

चांद पर जमीन ( Sushant Singh Rajput buy plot on moon )

आपको बता दें सुशांत सिंह राजपूत को अंतरिक्ष और दूसरी दुनिया से इतना लगाव था कि उन्होंने चांद पर जमीन तक खरीदी थी। जी हां आपको यह जानकर थोड़ी हैरानी जरूर होगी लेकिन भारत में वह पहले बॉलीवुड एक्टर हैं जिन्होंने चांद पर जमीन खरीदी थी। सुशांत ने साल 2018 में चांद पर यह जमीन खरीदी थी। दिलचस्प बात यह है कि उनका ये प्लॉट ‘सी ऑफ मसकोवी’ में है। आपको जानकर हैरानी होगी कि वह चांद पर मौजूद अपने इस प्लॉट पर अपने टेलीस्कोप की मदद से नजर रखा करते थे। दरअसल सुशांत सिंह राजपूत के पास कोई आम टेलिस्कोप नहीं है बल्कि उनके पास एक पावरफुल टेलिस्कोप है जिसका नाम 14LX00 था। सुशांत ने ये जमीन इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री से खरीदी है।

खास बात यह है कि सुशांत सिंह राजपूत ने चांद पर जो जमीन खरीदी है वह कानूनी तौर पर सुशांत की कभी नहीं हो सकती इसके बावजूद उन्हें इस जमीन को खरीदने पर एक खास सर्टिफिकेट दिया गया है जिससे साबित होता है कि उन्होंने चांद पर प्लॉट खरीदा था।

सुशांत सिंह राजपूत की कार और बाइक ( Sushant Singh Rajput car and bikes )

सुशांत सिंह राजपूत को फास्ट कार और बाइक्स का भी काफी शौक था। सुशांत के कलेक्शन में मसेराटी क्वाट्रोपोर्टो (कीमत 1.5 करोड़) कार और बीएमडब्ल्यू K1300R बाइक भी शामिल थी जिसकी कीमत तकरीबन 25 लाख रुपए है।

फिल्म की फीस ( Sushant Singh Rajput fees )

आपको बता दें कि शुरुआती दौर में सुशांत सिंह राजपूत की फीस काफी कम हुआ करती थी लेकिन जैसे-जैसे उन्होंने हिट पर हिट फिल्में देना शुरू किया, उनकी फीस भी बढ़ने लगी। आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत एक फिल्म करने के लिए तकरीबन 5 से 7 करोड़ रुपए की भारी-भरकम फीस लिया करते थे। इतना ही नहीं सुशांत सिंह राजपूत कई ब्रांड्स को भी एंडोर्स करते थे इसके साथ ही वो कई पॉपुलर ब्रांड के विज्ञापनों में भी नजर आते थे जिससे उनकी कमाई होती थी। छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक सुशांत ने खूब नाम कमाया था और उन्हें युवाओं के बीच काफी पसंद किया जाता था। जानकारी के मुताबिक़ सुशांत सिंह राजपूत के पास कुल 90 करोड़ की संपत्ति है।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned