scriptनए अवतार में आ रही है Maruti की ये दमदार SUV, कंपनी के टीज़र में दिखी पहली झलक | Suzuki S-Cross Next Gen SUV Headlight Teased Officially ahead launch | Patrika News

नए अवतार में आ रही है Maruti की ये दमदार SUV, कंपनी के टीज़र में दिखी पहली झलक

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2021 06:51:06 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Suzuki S-Cross के टीज़र इमेज पर गौर करें तो इसमें फुली LED हेडलैंप दिया गया है। सुजुकी स्पेन ने इस बात की पुष्टी भी की है कि नई सुजुकी एस-क्रॉस को आगामी 25 नवंबर को बाजार में उतारा जाएगा।

suzuki_s-cross_amp.jpg

Suzuki S-Cross

जापानी वाहन निर्माता कंपनी Suzuki ग्लोबल मार्केट में अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को अपडेट करने में लगी है। कंपनी ने अपने इटैलियन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक B-सेग्मेंट के क्रॉसओवर एसयूवी का टीज़र जारी किया है। इस टीज़र में केवल कार की हेडलाइट को ही दिखाया गया है, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि ये S-Cross का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल है।

रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस क्रॉसओवर एसयूवी को जल्द ही बाजार में बिक्री के लिए पेश करेगी। जहां तक इंडियन मार्केट की बात है तो यहां के बाजार में भी S-Cross को लंबे समय से कोई अपडेट नहीं मिला है। इसके अलावा कार की बिक्री में गिरावट देखने को मिल रही है, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इंडियन मार्केट में इसके नए मॉडल को लॉन्च किया जाएगा।

_suzuki_s-cross_2022-amp.jpg
IMAGE CREDIT: Twitter Official

टीज़र इमेज पर गौर करें तो इसमें फुली LED हेडलैंप दिया गया है। सुजुकी स्पेन ने इस बात की पुष्टी भी की है कि नई सुजुकी एस-क्रॉस को आगामी 25 नवंबर को बाजार में उतारा जाएगा। फिलहाल अभी इस कार के टीज़र में केवल हेडलैंप ही देखने को मिला है। जानकारों का मानना है कि कंपनी इसके इंटीरियर को आधुनिक तकनीक से लैस करने के साथ ही ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम) का भी इस्तेमाल किया जाएगा।

अन्य फीचर्स में इस क्रॉस-ओवर में ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, पार्क असिस्ट, क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट आदि जैसे फीचर देखने को मिल सकते हैं। इस एसयूवी में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन और मैकेनिज्म में देखने को मिल सकते हैं, इसमें SHVS (सुजुकी हाइब्रिड व्हीकल सिस्टम) दिया जा सकता है।

इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो कि 48-volt हाइब्रिड सिस्टम से लैस होगा। ये इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आएगा। ये इंजन 103bhp की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस क्रॉस-ओवर में 1.4 लीटर बूस्टजेट टर्बो इंजन भी दिया जा सकता है जो कि 127bhp की पावर और 235Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ग्लोबल मार्केट में पेश करने के बाद इस क्रॉसओवर को भारतीय बाजार में उतारा जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो