Suzuki Swift Facelift जापान में लॉन्च, जानें भारत में लॉन्च होने पर कैसा होगा इसका डिज़ाइन

भारतीय करेंसी के हिसाब से देखें तो जापान में इस कार को 1088397 में लॉन्च किया गया है। ( Swift facelift launch in Japan ) ( Swift facelift bs6 )

By: Vineet Singh

Published: 16 May 2020, 04:07 PM IST

नई दिल्ली: नई 2020 मारुति स्विफ्ट फेसलिफ्ट ( Maruti Suzuki Swift facelift ) ( Swift facelift launch ) ( Swift facelift 2020 ) को जापान में लांच कर दिया गया है। भारतीय करेंसी के हिसाब से देखें तो जापान में इस कार को 1088397 में लॉन्च किया गया है। ( Swift facelift launch in Japan ) ( Swift facelift bs6 ) डिजाइन और लुक्स के मामले में यह कार मौजूदा स्विफ्ट से काफी अलग और कहीं ज्यादा स्पोर्टी डिजाइन के साथ लांच की गई है।भारत में भी यह Car जल्द लांच हो सकती है।

आपको बता दें कि नई स्विफ्ट फेसलिफ्ट में नए एक्सटीरियर फीचर्स दिए गए हैं। इसमें पूरी तरह से नई डिजाइन की गई ग्रिल लगाई गई है जैसी ओल्ड मॉडल में नहीं थी। इतना ही नहीं इस कार के बंपर की डिजाइन को भी चेंज किया गया है और यह पुराने मॉडल से काफी अलग और नया है। नई स्विफ्ट में dual-tone फिनिश एलॉय व्हील्स दिए जाएंगे।

अगर इंटीरियर के फीचर्स की बात करें तो इसमें 4.2 इंच का कलर मेड एलईडी डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ ही कार में 360 डिग्री अराउंड व्यू मॉनिटर दिया गया है जिससे आपकी पार्किंग पहले से कहीं ज्यादा स्मूथ और आसान हो जाएगी।

अगर इंजन और पावर की बात करें तो इस कार में k12 सी 1.2 लीटर चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 91 पीएस की पावर और 118 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। नई स्विफ्ट में आपको माइल्ड हाइब्रिड और फुल हाइब्रिड का ऑप्शन भी मिलेगा।

अगर माइल्ड हाइब्रिड वैरीअंट की बात करें तो इसमें wa0 5a इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी जो 3.1 पी एस की पावर और 50 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है। वही फुल हाइब्रिड की बात करें तो इसमें pb05 इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी जो 13.6 पीएस की पावर और 30 न्यूटन मीटर का टॉर्च जनरेट करती है। इसके साथ ही लिथियम आयन बैटरी भी दी जाएगी जिन पर यह काम करती हैं।

आपको बता दें कि पेट्रोल और पेट्रोल इलेक्ट्रिक माइल हाइब्रिड में फाइव स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और सीवीटी ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा। अगर आप सीवीटी ट्रांसमिशन चूस करते हैं तो आपको यहां पर फोर व्हील ड्राइव का ऑप्शन मिलेगा।

अगर हम पेट्रोल इलेक्ट्रिक फुल हाइब्रिड विराट की बात करें तो इसमें 5speed ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मिलेगा जिसमें फोर व्हील ड्राइव का ऑप्शन नहीं मिलेगा

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned