जनवरी से महंगी हो जाएंगी Tata की कारें, ज्यादा खर्च पड़ेंगे 10 से 15 हजार रुपये

  • बढ़ने वाले हैं टाटा की कारों के दाम
  • कंपनी ने जनवरी में कीमतें बढ़ाने का किया है फैसला
  • अगले साल से लागू हो जाएंगे बढ़े हुए दाम

Vineet Singh

December, 0405:37 PM

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स ( Tata Motors ) की कारें भारत में बेहद ही पॉपुलर हैं। अगर आप Tata की कोई कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए अभी कार खरीदने का सही मौक़ा है। दरअसल टाटा मोटर्स आने वाले समय में अपनी कारों के दाम बढ़ाने जा रही है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि अब भारत में नए BS6 नियम लागू होने वाले हैं। दरअसल कंपनी जनवरी महीने से कंपनी की पैसेंजर गाड़ियां के दाम बढ़ाने वाली है। इंजन अपग्रेड होने की वजह से कारों के दाम बढ़ेंगे जिसका असर सीधे ग्राहकों पर पड़ेगा और ग्राहकों को कंपनी की कारें खरीदने के लिए बढ़ी हुई कीमत चुकानी पड़ेगी।

यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय बाजार में Tata Motors के प्रोडक्ट्स रेंज की बात करें, कंपनी Tiago हैचबैक (दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 4.39 लाख) से लेकर Harrier SUV (दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 16.85 लाख) तक की बिक्री करती है।

कंपनी अपनी कारों में ये बढ़ोत्तरी साल 2020 की शुरुआत यानी जनवरी महीने करने वाली है। जानकारी के मुताबिक़ कंपनी की कारों में 10,000 से 15,000 रुपये तक की बढ़ोतरी आएगी। कारों में इंजन अपग्रेड किया जा रहा है साथ ही साल की शुरुआत से मंदी की वजह से लगातार हो रहे नुकसान की वजह से ही कंपनी ने कारों के दाम बढ़ाने का फैसला लिया है।

यहां जानना जरूरी है कि 1 अप्रैल 2020 से देशभर में केवल BSVI इमिशन नॉर्म्स वाली गाड़ियों की बिक्री होगी। ऐसे में केवल 31 मार्च 2020 तक ही BS-4 इंजन वाले वाहनों की बिक्री होगी। इससे पहले देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki ने पहले ही बता दिया है कि जनवरी 2020 से उसके गाड़ियों की कीमतें बढ़ जाएंगी। टाटा ही नहीं बल्कि मारुति सुजुकी ने भी कारों के दाम बढ़ाने का ऐलान कर दिया है जो जनवरी 2020 से लागू हो जाएगा।

Vineet Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned