scriptTata Harrier के नए वेरिएंट्स जल्द होंगे मार्केट में लॉन्च, जानें क्या है खासियत | Tata Harrier is All Set to Launch New Varients in India | Patrika News

Tata Harrier के नए वेरिएंट्स जल्द होंगे मार्केट में लॉन्च, जानें क्या है खासियत

Published: Jul 16, 2020 06:41:54 pm

Submitted by:

Vineet Singh

आपको बता दें कि टाटा हैरियर भारत में एक बेहद ही पॉपुलर एसयूवी है। इस एसयूवी को खरीदने के लिए भारतीय ग्राहकों में जबरदस्त क्रेज है। ( tata harrier ) ( Tata Harrier BS6 ) ( Tata Harrier BS6 Launch )

Tata Harrier is All Set to Launch New Varients in India

Tata Harrier is All Set to Launch New Varients in India

नई दिल्ली: हाल ही में टाटा मोटर्स ( Tata Motors ) ने भारत में अपनी पॉपुलर सब-कॉम्पैक्ट SUV Tata Harrier का बीएस6 अवतार लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि भारत में इस एसयूवी को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल चुका है। कंपनी ने बीएस 6 वर्जन अपडेट करने के बाद कंपनी अब जल्द ही हैरियर लाइनअप में दो नए वैरिएंट्स लॉन्च करने की तैयारी में है। आपको बता दें कि टाटा हैरियर भारत में एक बेहद ही पॉपुलर एसयूवी है। इस एसयूवी को खरीदने के लिए भारतीय ग्राहकों में जबरदस्त क्रेज है। ( tata harrier ) ( Tata Harrier BS6 ) ( Tata Harrier BS6 Launch )

आ रहे दो नए वेरिएंट

न्यूज रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी टाटा हैरियर के दो नए वैरिएंट्स XTA और XTA+ लाने की तैयारी कर रही है। फिलहाल टाटा हैरियर XE, XT, XM, XZ, XZ+, XMA, XZA और XZA+ ट्रिम में आती है। वहीं टाटा की योजना है कि दो नए ट्रिम्स को XMA और XZA लाइनअप में रखा जा सकता है। खबरों के मुताबिक कंपनी XT ट्रिम के सभी फीचर्स के अलावा हायर वैरिएंट के कुछ नए फीचर नए ट्रिम्स में भी देगी। हैरियर के XTA वर्जन में पैनोरैमिक सनरूफ दी जा सकती है।

इसके अलावा बीएस6 टाटा हैरियर के ग्राउंड क्लीयरेंस को लेकर नया खुलासा हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बीएस4 हैरियर का ग्राउंड क्लीयरेंस 205 एमएम था, जबकि बीएस6 हैरियर में यह 179 एमएम है, जो 26 एमएम कम है। विशेषज्ञों का कहना है कि पहले कार कंपनियां जो ग्राउंड क्लीयरेंस क्लेम करती थीं, वह खाली कार यानी बिना वजन की कार का होता था। जो हमेशा ज्यादा होता है, लेकिन बाद में सरकार ने नियम बदल दिया, अब सभी कंपनियों को वजन के साथ ग्राउंड क्लीयरेंस बताना आवश्यक है।

वहीं अब वजन के साथ बीएस6 हैरियर का ग्राउंड क्लीयरेंस 150 एमएम है, जो बीएस4 हैरियर में वजन के साथ 176 एमएम था। हालांकि टाटा मोटर्स की तरफ से इस बारे में अभी तक कोई स्पष्टीकरण जारी नहीं किया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि इंजन में उत्सर्जन संबंधी नए पुर्जे लगाने से ऐसा हुआ है। डीजल पार्टिकुलेट फिल्टर लगाने से कैटेलिक कन्वर्टर का डाइमेंशन बढ़ गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो