scriptTata Motors registers 324 percent growth in EV sales in November 2021 | जमकर बिक रही हैं Tata की ये इलेक्ट्रिक गाड़ियां, बिक्री में पूरे 324% का इजाफा | Patrika News

जमकर बिक रही हैं Tata की ये इलेक्ट्रिक गाड़ियां, बिक्री में पूरे 324% का इजाफा

त्यौहारी सीज़न खत्म होने के बाद जहां कई कंपनियों को बिक्री में काफी नुकसान हुआ है, वहीं टाटा मोटर्स को बिक्री में अच्छा फायदा हुआ है। इसी के चलते कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में रिकॉर्ड 324% बढ़ोत्तरी दर्ज की है।

नई दिल्ली

Published: December 03, 2021 11:55:18 am

नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक टाटा मोटर्स (Tata Motors) को त्यौहारी सीज़न के खत्म होने के बाद भी बिक्री में नुकसान नहीं हुआ है। एक तरफ जहां कई कंपनियों को नवंबर 2021 में बिक्री में काफी नुकसान हुआ है, वहीं दूसरी तरफ टाटा मोटर्स को इसी महीने इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में 324% का फायदा हुआ है। इसकी वजह कंपनी की 2 मशहूर इलेक्ट्रिक गाड़ियां Nexon EV और Tigor EV है। कंपनी ने पिछले महीने इलेक्ट्रिक गाड़ियों की 1,751 यूनिट की बिक्री की, जो पिछले साल इसी महीने बेची गई 413 यूनिट्स से 324% ज़्यादा रही। देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती लोकप्रियता और डिमांड की वजह से ही टाटा मोटर्स को इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बिक्री पर फायदा हुआ। ऐसे में साफ है, कि जहां त्यौहारी सीज़न खत्म होने से कई कंपनियों की बिक्री कम हो गई है, वहीं टाटा मोटर्स पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है और कंपनी बिक्री के मामले में शानदार प्रदर्शन कर रही है।
tata_motor_ev.png
Tata Motors registers 324% growth in EV sales
बाज़ार में अपनी पकड़ मज़बूत करने की तैयारी में टाटा मोटर्स

कंपनी ने अक्टूबर 2021 में इलेक्ट्रिक वाहनों की कुल 1,586 यूनिट्स बेची थी, ऐसे में नवंबर में उन्हें अक्टूबर के मुकाबले बिक्री में 10.4% का फायदा हुआ है। टाटा मोटर्स बाज़ार में अपनी पकड़ मज़बूत करने की योजना बना रही है। इसी के चलते कंपनी 2026 तक 10 नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर सकती है।
nexon_electric_car.jpegटाटा की इलेक्ट्रिक गाड़ियों का है मार्केट में जलवा

टाटा की Nexon EV इस समय देश में सबसे ज़्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है। इसके साथ ही Tigor EV को भी लोग खूब पसंद करते है। इसी के चलते टाटा को इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में तेज़ी से सफलता मिल रही है। ऐसे में साफ है कि टाटा की इलेक्ट्रिक गाड़ियों देश के मार्केट में जलवा है। कंपनी जल्द ही मार्केट में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Altroz EV भी लॉन्च करने वाली है।
tata_altroz_ev.jpgकंपनी की भविष्य के लिए योजना

टाटा मोटर्स अपने इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बिज़नेस को और मज़बूत करने के लिए जल्द ही अपने ईवी वर्टिकल में 7,500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी बेहतर इलेक्ट्रिक पावरट्रेन और बड़े बैट्री पैक पर भी काम कर रही है, जिससे इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट को भी मज़बूती मिलेगी और मार्केट में कंपनी का विस्तार होगा। इससे साफ है कि टाटा मोटर्स की यह योजना भविष्य के लिए इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में कंपनी की स्थिति को और भी बेहतर बनाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकातत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal LoanPriyanka Chopra Surrogacy baby: तस्लीमा ने वेश्यावृत्ति, बुरका से की सरोगेसी की तुलनाराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 23 January 2022: सिंह राशि वालों के मन में प्रसन्नता रहेगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये

बड़ी खबरें

राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के विजेताओं से पीएम मोदी ने किया संवाद, 'वोकल फॉर लोकल' के लिए मांगी बच्चों की मददब्रेंडन टेलर का खुलासा, इंडियन बिजनेसमैन ने किया ब्लैकमेल; लेनी पड़ी ड्रग्ससंसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितकर्नाटक में कोविड के 50 हजार नए मामले आने के बाद भी सरकार ने हटाया वीकेंड कर्फ्यू, जानिए क्या बोले सीएमRepublic Day 2022 parade guidelines: बिना टीकाकरण और 15 साल से छोटे बच्चों को परेड में नहीं मिलेगी इजाजतMPPSC Recruitment : चिकित्सा के क्षेत्र में कई पदों पर निकलीं भर्तियां, ऐसे करें आवेदनभारत दुनिया को खिला रहा ककड़ी-खीरा, बना सबसे बड़ा निर्यातक, किया इतने करोड़ का निर्याततीसरी लहर का सबसे डरावना ट्रेंड, बर्बाद कर रही फेफड़े, 40 फीसदी तक संक्रमण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.