scriptभारत में एक बार महंगी हुई टाटा मोटर्स की कारें, बढ़ी हुई नई कीमतें आज से लागू | Tata Motors to increase prices of its passenger vehicles from today | Patrika News

भारत में एक बार महंगी हुई टाटा मोटर्स की कारें, बढ़ी हुई नई कीमतें आज से लागू

locationनई दिल्लीPublished: Jul 09, 2022 11:50:30 am

Submitted by:

Bani Kalra

Tata Motors ने अपने पैसेंजर वाहनों की कीमतों में वृद्धि की घोषणा की है। कंपनी ने गाड़ियों की कीमतों में 0.55% की औसत बढोतरी की है जोकि मॉडल के आधार पर होगी

tata_cars.jpg

 

Tata Motors price hike: देश की बड़ी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपने पैसेंजर वाहनों की कीमतों में वृद्धि की घोषणा की है। कंपनी ने गाड़ियों की कीमतों में 0.55% की औसत बढोतरी की है जोकि मॉडल के आधार पर होगी, पूरी रेंज में आज से प्रभावी होगी। कंपनी ने दाम बढ़ाने के पीछे बढ़ी हुई इनपुट कॉस्ट को वजह बताया है। कंपनी ने बताया है कि सभी मॉडलों में कुल कीमतों में मामूली बढ़ोतरी हुई है। लेकिन अपनी कारों की डिटेल्स प्राइस लिस्ट देने से परहेज किया है।

 

 



ऐसे में अब टाटा नेक्सॉन, पंच, टाटा अल्ट्रोज, हैरियर, सफारी, टियागो और टिगोर के साथ ही नेक्सॉन EV और टिगोर EVजैसी पॉपुलर कारें महंगी हो गई हैं।इस साल यह चौथी बार है जब टाटा मोटर्स में अपने वाहनों की कीमतों में इजाफा किया है। इससे पहले 23 अप्रैल को टाटा मोटर्स ने अपनी कारों के दाम 1.1% बढ़ाए थे।


इस साल टाटा बार-बार दे रही ग्राहकों को झटका

बढ़ी हुईं कीमतों का बोझ सीधा ग्राहकों की जेब पर असर डालेगा। इससे पहले इस साल अप्रैल में भी कीमतों में इजाफा किया गया था, उस समय भी कंपनी ने इनपुट कॉस्ट बढ़ने का हवाला देते हुए अपनी कारों के दाम बढ़ा दिए थे। इस साल सबसे पहले जनवरी में टाटा की कारें 0.9 % महंगी हुई और फिर मार्च में टाटा की ज्यादातर लाइनअप के दाम में 3000 रुपये का इजाफा देखने को मिला था।


टाटा की Nexon EV भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली पैसेंजर इलेक्ट्रिक कार है। हाल ही में टाटा मोटर्स ने ग्राहकों को एक दिन में 101 EV की रिकॉर्ड डिलीवरी दर्ज की है। कंपनी इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में काफी तेजी से आगे बढ़ रही है और जिसमें Nexon EV और Tigor EV का खूब साथ मिल रहा है। तो कुल मिलाकर एक बार फिर टाटा की कारें महंगी हुई हैं, देखना होगा इससे कंपनी की बिक्री पर कितना असर पड़ता है।

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो