scriptTata Punch बनी सबसे तेज से बिकने वाली SUV, महज इतने महीने में बिकी 1 लाख यूनिट्स | Tata Punch become fastest SUV to reach 1 lakh sales milestone | Patrika News

Tata Punch बनी सबसे तेज से बिकने वाली SUV, महज इतने महीने में बिकी 1 लाख यूनिट्स

locationनई दिल्लीPublished: Aug 11, 2022 06:15:07 pm

Submitted by:

Bani Kalra

Tata Motors की कॉम्पैक्ट SUV Punch ने सिर्फ 10 महीनों के भीतर ही एक लाख की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है।

tata_punch_sold_fast.jpg

Tata Punch

 

Tata Punch become fastest SUV: कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट भारतीय कार ग्राहकों को लुभा रहा है। लगातार इस सेगमेंट में नये मॉडल आर रहे हैं जिन्हें ग्राहकों का पूरा सुपोट भी मिल रहा है। इसी सेगमेंट में टाटा मोटर्स (Tata Motors) की कॉम्पैक्ट SUV Punch ने नया रिकॉर्ड बनाया है, कंपनी के मुताबिक पिछले साल अक्टूबर 2021 में नई Punch को लॉन्च किया था, और सिर्फ 10 महीनों के भीतर ही इसने एक लाख की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। किसी भी गाड़ी के लिए इतने कम समय में यहां तक पहुंचना काफी बड़ी बात मानी जाती है। इस कार के इतना सफल होने के पीछे कंपनी ने बताया कि यह अपने सेगमेंट की पहली ऐसी गाड़ी है जिसे 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली है, ग्राहकों का पंच पर काफी भरोसा है।

Tata Punch की कीमत से लेकर फीचर्स और इंजन के बारे में

टाटा पंच (Tata Punch) कंपनी की तरफ से बेची जाने वाली सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट एसयूवी है। यह आपको चार ट्रिम में मिलेगी जिसमें.. प्योर, एडवेंचर, अकम्पलिस्ड और क्रिएटिव वेरिएंट्स शामिल है। 5 सीटों वाली इस एसयूवी में सुरक्षा का भी पुख्ता इंतज़ाम किया गया है, ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में इसे 5 स्टार रेटिंग मिली है।

tata_punch_sales_1lakh.jpg

 

इंजन की बात करें तो पंच में 1.2 लीटर का 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है, जो कि 86PS की पावर और 113Nm का जेनरेट करता है। अल्ट्रॉज के ही तर्ज पर इसमें भी 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। इस एसयूवी की ख़ास बात ये है कि इसमें 187mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है।

जहां तक फीचर्स की बात है तो इसमें 7 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमेटिक एयर कंडिशन (AC), ऑटोमेटिक हेडलाइट और वाइपर, क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), ब्रेक एसिस्ट, रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सामान्य तौर पर ये एसयूवी 19 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो