scriptTata Punch के मालिक ने किया अनोखा कारनामा, छत पर चढ़कर जांची कार की क्वालिटी, जानें क्या रहा परिणाम | Tata Punch Owner is checking quality of roof in a different way | Patrika News

Tata Punch के मालिक ने किया अनोखा कारनामा, छत पर चढ़कर जांची कार की क्वालिटी, जानें क्या रहा परिणाम

locationनई दिल्लीPublished: Jan 12, 2022 09:59:56 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

वीडियो में, Tata Punch का मालिक उसकी अधिकतम वजन सहन क्षमता का परीक्षण कर रहा है, टाटा पंच के मालिक की किस्मत अच्छी थी, जिसके चलते उनके साथ कोई हादसा नहीं हुआ।
 

tata_punch-amp.jpg

Tata Punch Quality Check

भारत में किसी भी कार की मजबूती अब तक ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट के माध्यम से आंकी जाती है, लेकिन कुछ कार मालिक अब खुद ही कार की बॉडी की क्वालिटी को नापने के लिए अजीब गरीब हरकत करते नजर आ रहे हैं। दरसअल, आजकल टाटा पंच का एक वीडिया YouTube पर जमकर देखा जा रहा है, जिसमें कार का मालिक पंच की छत पर खड़ें होकर इसकी क्वालिटी को जांच रहा है, तो क्या रहा इसका निर्णय आइए बताते हैं।

वीडियो में, Tata Punch का मालिक उसकी अधिकतम वजन सहन क्षमता का परीक्षण कर रहा है,कार मालिक छत की ताकत दिखाने के लिए छत के पैनल पर चढ़ जाता है। इस परीक्षण को करते समय, मालिक के वजन के कारण छत के पैनल पर कुछ डेंट लग गए। हालांकि, जैसे ही वह छत से नीचे उतरता है, टाटा पंच में लगे डेंट बिना किसी परेशानी के अपने मूल रूप में आ जाते हैं।

वीडियो के अंत में टाटा पंच के मालिक का दावा है कि कार की निर्माण क्वालिटी मजबूत है, क्योंकि उसके वजन से आए डेंट जल्दी ही दूर हो जाते हैं। हालांकि, इस प्रक्रिया से पता चलता है कि कार की शीट काफी मजबूत है, लेकिन इसके सुरक्षा स्तरों का परीक्षण करने के लिए यह एकमात्र पैरामीटर नहीं है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि कार की छत धातु की एक मोटी शीट से बनी होती है, जिसका उपयोग कार के पूरे इंटीरियर को ढकने के लिए किया जाता है।

कार की ताकत जांचने के लिए उसकी छत पर चढ़ने का तरीका गलत है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कार निर्माता द्वारा छत के मूल आकार को बनाए रखने के लिए कोई वारंटी नहीं दी जाती है। वहीं इस तरह के परीक्षण करना टाटा पंच जैसी कारों के लिए भी बेकार हो सकता है, जिन्होंने ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग हासिल की है। यह विचार छत के आकार में बदलाव ला सकता है। हालांकि यहां टाटा पंच के मालिक की किस्मत अच्छी थी, जिसके चलते उनके साथ कोई हादसा (छत के आकार में बदलाव) नहीं हुआ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो