scriptTata Punch Owner is checking quality of roof in a different way | Tata Punch के मालिक ने किया अनोखा कारनामा, छत पर चढ़कर जांची कार की क्वालिटी, जानें क्या रहा परिणाम | Patrika News

Tata Punch के मालिक ने किया अनोखा कारनामा, छत पर चढ़कर जांची कार की क्वालिटी, जानें क्या रहा परिणाम

वीडियो में, Tata Punch का मालिक उसकी अधिकतम वजन सहन क्षमता का परीक्षण कर रहा है, टाटा पंच के मालिक की किस्मत अच्छी थी, जिसके चलते उनके साथ कोई हादसा नहीं हुआ।

 

नई दिल्ली

Updated: January 12, 2022 09:59:56 pm

भारत में किसी भी कार की मजबूती अब तक ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट के माध्यम से आंकी जाती है, लेकिन कुछ कार मालिक अब खुद ही कार की बॉडी की क्वालिटी को नापने के लिए अजीब गरीब हरकत करते नजर आ रहे हैं। दरसअल, आजकल टाटा पंच का एक वीडिया YouTube पर जमकर देखा जा रहा है, जिसमें कार का मालिक पंच की छत पर खड़ें होकर इसकी क्वालिटी को जांच रहा है, तो क्या रहा इसका निर्णय आइए बताते हैं।

tata_punch-amp.jpg
Tata Punch Quality Check

वीडियो में, Tata Punch का मालिक उसकी अधिकतम वजन सहन क्षमता का परीक्षण कर रहा है,कार मालिक छत की ताकत दिखाने के लिए छत के पैनल पर चढ़ जाता है। इस परीक्षण को करते समय, मालिक के वजन के कारण छत के पैनल पर कुछ डेंट लग गए। हालांकि, जैसे ही वह छत से नीचे उतरता है, टाटा पंच में लगे डेंट बिना किसी परेशानी के अपने मूल रूप में आ जाते हैं।

ये भी पढ़ें : Shimla, Mussoorie और Manali का सफर हो जाएगा सुहाना, बस अपनाएं ये हैक्स और मजेदार करें अपना ट्रिप

कार की छत की नहीं दी जाती वारंटी

वीडियो के अंत में टाटा पंच के मालिक का दावा है कि कार की निर्माण क्वालिटी मजबूत है, क्योंकि उसके वजन से आए डेंट जल्दी ही दूर हो जाते हैं। हालांकि, इस प्रक्रिया से पता चलता है कि कार की शीट काफी मजबूत है, लेकिन इसके सुरक्षा स्तरों का परीक्षण करने के लिए यह एकमात्र पैरामीटर नहीं है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि कार की छत धातु की एक मोटी शीट से बनी होती है, जिसका उपयोग कार के पूरे इंटीरियर को ढकने के लिए किया जाता है।

ये भी पढ़ें : कल भारत में 25 साल बाद हो रही है Yezdi की वापसी, आनंद महिंद्रा ने Twitter पर साझा की पहली तस्वीर

हो सकता है बड़ा हादसा

कार की ताकत जांचने के लिए उसकी छत पर चढ़ने का तरीका गलत है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कार निर्माता द्वारा छत के मूल आकार को बनाए रखने के लिए कोई वारंटी नहीं दी जाती है। वहीं इस तरह के परीक्षण करना टाटा पंच जैसी कारों के लिए भी बेकार हो सकता है, जिन्होंने ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग हासिल की है। यह विचार छत के आकार में बदलाव ला सकता है। हालांकि यहां टाटा पंच के मालिक की किस्मत अच्छी थी, जिसके चलते उनके साथ कोई हादसा (छत के आकार में बदलाव) नहीं हुआ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Corona cases in india: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.51 लाख केस, 627 की मौत, नए मामलों में 12% की कमीUP Assembly Elections 2022 : अमित शाह की अखिलेश यादव को खुली चुनौती, बोले- अगर हमारे मुकाबले 10 फीसदी भी काम किया तो जवाब देंटाटा की Air India आज से भरेगी उड़ान, इस तरह करेंगे यात्रियों का स्वागतRRB-NTPC: छात्र संगठनों का आज बिहार बंद का ऐलान, महागठबंधन ने भी किया समर्थन, पड़ोसी राज्यों में अलर्टSC-ST को प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आजऑफलाइन ही होंगे बोर्ड एग्जाम पर आगे बढ़ेगी डेट, जल्द घोषित होगा परीक्षा का नया टाइमटेबिलAccident on Highway : हादसे में गई परिवार के चार लोगों की जान,कोहरा बना कालCG Board Exam 2022: बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर, 31 जनवरी से आगे बढ़ सकती है प्रैक्टिकल परीक्षा की तारीख, ये है वजह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.